जींद में किसानों ने निकाली ट्रैक्टर यात्रा:CM के पुतले को सड़कों पर घुमाया, शुगर मिल के बाहर जलाएंगे

जींद10 दिन पहले

हरियाणा के जींद में गन्ने के रोटों को बढ़ाने की मांग को लेकर शुगर मिल के बाहर से ट्रैक्टर यात्रा शुरू हुई। सीएम के पुतले को शहर में पटियाला चौक, पुरानी सब्जी मंडी, सफीदों गेट, गोहाना रोड पर पुराना बस अड्डा से होते हुए यात्रा परशुराम चौक से वापस शुगर मिल की तरफ जाएगी। मिल के गेट पर आकर ही सीएम के पुतले का दहन किया जाएगा। कल चौधरी छोटूराम जयंती के मौके पर गन्ने की होली मिल के बाहर जलाई जाएगी।

जींद में गोहाना रोड पर एक लाइन में दिखे ट्रैक्टर।
जींद में गोहाना रोड पर एक लाइन में दिखे ट्रैक्टर।

शुगल मिलों के बाहर चल रहा धरना
धरने के दौरान मौजूद पूनम कंडेला, पप्पू, सुरेश, सुदेश, अनीता, ओमप्रकाश, दिनेश, पालाराम आदि ने कहा कि गन्ने के रेटों को बढ़ाने की मांग को लेकर किसान प्रदेश भर में शुगर मिलों के बाहर धरने पर हैं, लेकिन सरकार द्वारा सुध नहीं ली जा रही। हरियाणा में गन्ने का रेट 365 रुपए प्रति क्विंटल है, लेकिन दूसरे प्रदेशों में ज्यादा रेट से गन्ना मिलों में जा रहा है। उनकी मांग है कि गन्ने का रेट बढ़ाकर 450 रुपए प्रति क्विंटल किया जाए।

26 जनवरी को गन्ने की होली जलाएंगे
26 जनवरी को किसान नेता छोटूराम की जयंती पर सभी किसान शुगर मिल पर सामूहिक रूप से गन्ने की होली जलाएंगे। 27 जनवरी को शुगर मिल के सामने जींद-नरवाना नेशनल हाईवे को जाम किया जाएगा। 29 जनवरी को गृह मंत्री अमित शाह की रैली का विरोध करने के लिए प्रदेश भर से किसान गोहाना कूच करेंगे।