जींद में संदिग्ध हालात में विवाहिता की मौत:मायके के लोगो ने लगाया जहर देकर मारने का आरोप, 5 पर केस

जींद16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्म फोटाे। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्म फोटाे।

हरियाणा के जींद की डिफेंस कालोनी स्थित एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में जहरीला पदार्थ निगलने से हुई मौत के मामले में सिविल लाइन थाना पुलिस ने पति सहित 5 लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। मायका पक्ष ने आरोप लगाया है कि दहेज की मांग को लेकर उनकी बेटी को प्रताड़ित किया जाता था। दहेज की मांग पूरी न होने पर उसे जहरीला पदार्थ दिया गया है। फिलहाल सिविल लाइन थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

डिफेंस कालोनी निवासी रवि की शादी फरवरी महीने में गांव बल्ला करनाल निवासी अंकिता के साथ हुई थी। 24 वर्षीय अंकिता को सुसरालीजनों द्वारा संदिग्ध परिस्थितियों के चलते जहर के प्रभाव में शहर के निजी अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। अंकिता की मौत की सूचना मिलने पर सिविल लाइन थाना पुलिस तथा मायका पक्ष के लोग मौके पर पहुंचे।

मृतका के पिता गांव बल्ला करनाल निवासी सुरेश ने बताया कि शादी के बाद से ही लगातार सुसरालीजन दहेज की मांग को लेकर अंकिता से मारपीट करते थे। इस दौरान कई बार पंचायतें भी हुई लेकिन सुसरालीजन अपनी हरकतों से बाज नहीं आए। सुरेश ने अरोप लगाया कि अंकिता को उसके पति रवि, ससुर जोगेंद्र, सास नीलम, देवर राकेश तथा देवरानी निक्की ने योजनाबद्ध तरीके से जहर दिया है। सिविल लाइन थाना पुलिस ने पांचों के खिलाफ केस दर्ज किया है।