JJP नेता को ब्लैकमेल करने वाले पकड़े:पुलिस ने महिला और उसके साथी को 2 लाख लेते दबोचा, 6 महीने पहले हुई थी मुलाकात

जींद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मत तस्वीर। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मत तस्वीर।

हरियाणा के जींद में जजपा नेता को ब्लैकमेल कर पैसे लेने वाली महिला और उसके साथी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दोनों को अदालत में पेश किया, जहां से अदालत ने महिला को जेल और आरोपी को पुलिस को दो दिन के रिमांड पर सौंप दिया है।

भिवानी हाल आबाद अर्बन एस्टेट निवासी एवं जजपा कार्यालय उचाना के प्रभारी जगदीश सिहाग ने सिविल लाइन थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि लगभग छह माह पहले कुरूक्षेत्र निवासी एक महिला मनजीत यूट्यूबर बन उनसे मिली थी। इसके बाद महिला कभी नौकरी तो कभी ट्रांसफर करवाने के सिलसिले में उससे मिली।

अप्रैल 2022 में उसके फोन पर एक महिला का फोन आया और खुद को बेसहारा बताते हुए बेटी के दाखिले के लिए आर्थिक सहायता मांगी। जिस पर उसने दो बार में 30 हजार रुपए दे दिए। इसके बाद से लगातार उसे तंग किया जाने लगा। गत 28 जुलाई को निरंजन नांदल नाम एक व्यक्ति उससे मिला और उसके पास मनजीत के व्हाट्सएप मैसेज होने की बात कहते हुए सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी।

12 अगस्त को निरंजन नांदल ने ब्लैकमेल कर पांच लाख रुपए ले लिए। इसके बाद फिर उससे आठ लाख रुपए मांगने लगा। पुलिस ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए इंस्पेक्टर डॉ. सुनील के नेतृत्व में छापामार दल का गठन किया। टीम ने जींद के विश्राम गृह में मनजीत और निरंजन को जगदीश सिहाग से दो लाख रुपए लेते काबू कर लिया। पुलिस ने दोनों के खिलाफ ब्लैकमेल कर फिरौती वसूलने, आईटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजरानिया ने बताया कि ब्लैकमेल करने के मामले में महिला और उसके साथी को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया है। अदालत ने महिला को जेल और सहयोगी को रिमांड पर पुलिस को सौंपा है।