मिलेगी सुविधा:12 गांवों में 48 लाख रुपए से बनाई जाएगी लाइब्रेरी

उचाना11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उचाना हलके के युवाओं की मांग को पूरा करते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अपने ऐच्छिक अनुदान से गांवों में लाइब्रेरी के लिए राशि भेजी है। 12 गांवों में बनने वाली लाइब्रेरी पर 48 लाख रुपए की राशि खर्च होगी। लाइब्रेरी में ज्ञानवर्धक किताबें पढ़ने को युवाओं, ग्रामीणों को मिलेगी तो नौकरियों के लिए होने वाले एग्जाम की तैयारी भी युवा इन लाइब्रेरी में कर सकेंगे। हलके के काकड़ोद, उचाना खुर्द, घोघड़ियां, छात्तर, बुडायन, घसो कलां, मांडी कलां, लोधर, झील, मंगलपुर, बड़ौदा, खटकड़ लाइब्रेरी को लेकर पंचायत खातों में चार-चार लाख रुपए की राशि आई है।

संजय, रणबीर, सुरेश, विजय ने कहा कि डिप्टी सीएम युवा होने के चलते वे युवाओं के हितों के लिए कार्य कर रहे हैं। युवाओं की लाइब्रेरी की मांग को डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने पूरा करते हुए राशि अपने ऐच्छिक अनुदान से भेजी है। यहां पर युवा, ग्रामीण जहां ज्ञान वर्धक किताबें पढ़ सकेंगे तो जिन युवाओं को नौकरियों के लिए एग्जाम देने होते है उन्हें भी तैयारी के लिए लाइब्रेरी बनने से फायदा होगा।

चल रहा है काम
12 गांवों में लाइब्रेरी को लेकर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अपने ऐच्छिक अनुदान से चार-चार लाख रुपए की राशि पंचायत खातों में भिजवाई है। गांवों में लाइब्रेरी को लेकर काम चल रहा है। फर्नीचर के अलावा यहां पर पढ़ने के लिए ज्ञानवर्धक किताबें भी होगी। -डॉ. राजेश खोथ, एसडीएम उचाना।

खबरें और भी हैं...