हथियारों के बल पर लूट:3 बदमाशों ने कलायत में हथियारों के दम पर पेट्रोल पंप से 20 हजार रुपए लूटे

कलायत13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पेट्रोल पंप के सेल्समैन से पैसे छीनते बदमाश। - Dainik Bhaskar
पेट्रोल पंप के सेल्समैन से पैसे छीनते बदमाश।

कलायत में पुलिस के सुरक्षा के दावों को रोजाना चुनौती मिल रही है। शनिवार अलसुबह 3 बदमाशों ने पेट्रोल पंप पर हथियारों के दम पर 20 हजार रुपए नकदी लूट ली। बदमाशों ने कुल्हाड़ी से सेल्जमैन पर वार भी किया। जिसमें सेल्जमैन बाल-बाल बच गया। घबराए सेल्समैन ने चुपचाप गल्ले से नकदी निकाल बदमाशों को सौंप दी। लूट में शामिल तीनों ही नकाबपोश बदमाश हाथों में कुल्हाड़ी व पिस्तौल लिए हुए थे।

लूट की सूचना मिलते ही कलायत पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक बदमाश बिना नंबर की सप्लेंडर बाइक पर सवार होकर फरार हो चुके थे। आरोपियों ने कलायत ही नहीं 3 घंटे के अंतराल पर जींद जिले के गांव खटकड़ व उझाना में दो अन्य पेट्रोल पंपों पर भी लूट की वारदात को अंजाम दिया है। कलायत में हुई लूट के मामले में पुलिस ने पंप संचालक परमजीत की शिकायत पर केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

सीसीटीवी में कैद हुई पंप पर लूट की वारदात, सुबह दो बजे आए थे बदमाश
सीसीटीवी में कैद पिस्तौल व कुल्हाड़े से लैस तीन हथियारबंद बदमाश सुबह करीब दो बजे पेट्रोल पंप पर पहुंचते हैं। बदमाशों द्वारा पंप पर कैबिन में आराम कर रहे दो सेल्जमैन में से एक पर कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला किया गया। युवा ने दूसरे कैबिन में भाग कर अपनी जान बचाता दिखाई दे रहा है। उसके बाद बदमाशों द्वारा सेल्जमैन नकदी लूटकर मोटरसाइकिल पर सवार होते दिखाई दे रहे हैं।

जल्द गिरफ्त में होंगे बदमाश, कैथल व जींद की पुलिस टीम गठित : डीएसपी सज्जन कुमार
लूट की वारदात के बाद मौके पर पहुंचे डीएसपी सज्जन कुमार व थाना प्रभारी बलदेव सिंह ने बताया कि इन्हीं तीनों बदमाशों द्वारा कस्बा कलायत के अलावा जींद जिले के दो अन्य गांव उझाना व खटकड़ में भी लूट की वारदात को अंजाम दिया है। बदमाशों द्वारा उझाना में 65000 तथा खटकड़ में 12000 रुपए की लूट करने की शिकायत मिली है। जिला जींद व कलायत पुलिस द्वारा टीम गठित कर बदमाशों की तलाश की जा रही है। जल्द ही बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा।

बढ़ती वारदातों को लेकर बैठक करेंगे क्षेत्र के लोग
पैट्रोल पंप पर लूट की वारदात के बाद सैकड़ों की संख्या में मौके पर पहुंचे लोगों में पुलिस प्रशासन के प्रति गुस्सा देखने को मिला। पूर्व अनाजमंडी प्रधान जयदीप राणा, भाजपा नेता राजू कौशिक, स्थानीय निवासी राजाराम, विनोद कुमार, सुभाष जिंदल, रामपाल सहित व्यापारियों का कहना था कि कलायत में पिछले लंबे समय से बेखौफ बदमाशों द्वारा व्यापारियों पर गोली चलाने, लूटपाट व घरों में चोरियों की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है।

अब बदमाशों द्वारा सरेआम हथियारों के बल पर लूट भी की जाने लगी है। डर से व्यापारी पलायन कर रहे हैं। लेकिन पुलिस प्रशासन द्वारा वारदातों पर अंकुश नहीं लगाया है। रविवार को व्यापारियों और गणमान्य लोगों बैठक की जा रही है जिसमें वारदातों को लेकर बड़ा निर्णय लिया जाएगा।

वारदातों को लेकर राज्यमंत्री व एसपी ने दिया था आश्वासन, नहीं आया काम
पैट्रोल पंप पर हुई लूट के पश्चात मौके इकट्ठा हुए लोगों ने कहा कि 3 मई को रेडिमेड शोरूम संचालक शेखर शर्मा पर नकाबपोश बदमाशों द्वारा गोलियों से किए जानलेवा हमले के पश्चात पुलिस प्रशासन से लोगों द्वारा 7 मई को अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद कर रोष मार्च कर एसडीएम कार्यालय में धरना दिया था। तब महिला एवं बाल कल्याण राज्यमंत्री कमलेश ढांडा व एसपी मकसूद अहमद द्वारा 4 दिन में बदमाशों को पकड़ने व नगर में सीसीटीवी कैमरे, तीन जगह पुलिस चेक पोस्ट स्थापित करने, गश्त बढ़ाने व व्यापारियों की सुरक्षा का आश्वासन देकर धरना समाप्त करवाया था। लेकिन एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी न तो पुलिस बदमाशों को पकड़ पाई है और न ही लूटपाट व चोरियों की वारदातों पर अंकुश लगा सकी है जिससे लोगों में रोष है।

खबरें और भी हैं...