• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Kaithal
  • Kalayat
  • Illegal Capture From The Pond In Village Dhundwa Was Not Removed Even After Giving Repeated Complaints, Angry Villagers Started Staging A Tent On The Bank Of The Pond

तालाब पर अवैध रूप से कब्जे का विरोध:बार-बार शिकायत देने के बाद भी नहीं हटाया गांव ढुंढवा में तालाब से अवैध कब्जा,गुस्साए ग्रामीणों ने तालाब के किनारे तंबू गाड़ धरना किया शुरू

कलायत13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पंचायत विभाग के प्रति रोष जताते डुंडवा के ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
पंचायत विभाग के प्रति रोष जताते डुंडवा के ग्रामीण।

तालाब पर अवैध रूप से कब्जा किए जाने के विरोध में गांव ढुंढवा के ग्रामीणों ने पंचायत विभाग के खिलाफ रोष प्रदर्शन कर तालाब के किनारे तंबू गाडकर धरना शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने पंचायत विभाग अधिकारियों पर कब्जाधारियों की मदद करने के आरोप भी लगाए। ग्रामीण अनूप सिंह, बलदेव, बलवीर, रामकुमार, बिंद्र ,लीलाराम, लीलू, बन्ना, मिल्लु, सुखदेव, पवन कुमार भीरा सिंह, बलवान, राजेश ने बताया कि गांव के बीच करीब 2 एकड़ में बरसों पुराना तालाब मौजूद है।

लेकिन कुछ लोगों ने निजी स्वार्थ के चलते उस तालाब पर कब्जा किया जा रहा है। तलाब पर कब्जा किए जाने को लेकर वे कई बार पंचायत विभाग के कार्यालय व सीएम विंडो में शिकायत दे चुके हैं लेकिन अभी तक कब्जाधारियों से तलाब को मुक्त नहीं कराया है। बल्कि पंचायत विभाग के कर्मचारियों द्वारा कब्जा धारियों की मदद की जा रही है। ग्रामीणों ने एलान किया कि जब तक तालाब से कब्जा नहीं हटेगा तब तक वे तालाब के किनारे धरना देते रहेंगे। उन्होंने सरकार व प्रशासन से तालाब से कब्जा हटाने और दोषी पंचायत विभाग अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

कब्जा करने वालों पर नियमानुसार की जाएगी कार्रवाई : बीडीपीओ
ग्रामीणों की शिकायत पर ग्राम सचिव रामदिया को मौके पर भेजा था। ग्रामीणों द्वारा तालाब की खुदाई और तालाब पर अवैध रूप से कब्जा किए जाने की बात बताई है। विभाग द्वारा पूरे मामले की जांच करवा कर नियम अनुसार कार्रवाई की जाएगी।
रोजी, बीडीपीओ, कलायत।

खबरें और भी हैं...