कैथल में सांसद नायब सैनी ने फहराया झंडा:पुलिस लाइन में ली परेड की सलामी; सरकार के कामों को सराहा, बच्चों ने बांधा समां

कैथल2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कैथल में झंडारोहण के बाद मार्च पास्ट की निरीक्षण करते हुए सांसद नयब सैनी। - Dainik Bhaskar
कैथल में झंडारोहण के बाद मार्च पास्ट की निरीक्षण करते हुए सांसद नयब सैनी।

हरियाणा के कैथल में पुलिस लाइन मैदान में गणतंत्र दिवस समारोह में गुरुवार को सांसद नायब सैनी ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। सांसद ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। इसके बाद सांसद ने लोगों को संबोधित कर सरकार की उपलब्धियों और जनहित के कार्यों पर जानकारी दी।

बाद में उन्होंने देश भक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनंद लिया और झांकियां देखी। स्वतन्त्रता सेनानियों के परिजनों को सम्मानित भी किया। विभिन्न विभागों की ओर से झांकियां प्रस्तुत करके विकास योजनाओं पर जानकारी दी गई। विद्यार्थियों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए।

सांसद नायब सैनी ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में आम जनहित में काफी योजनाएं चलाई गई हैं। जिसका सीधा लाभ आमजन को मिल रहा है। देश की आजादी में स्वतंत्रता सेनानियों का अमूल्य योगदान रहा है। सैनी ने कहा कि पिछले आठ साल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में देश तरक्की की राह पर है। कोरोना काल में भी देश ने पूरे विश्व की सहायता की है।

कैथल में परेड की सलामी लेते हुए सांसद नायब सैनी।
कैथल में परेड की सलामी लेते हुए सांसद नायब सैनी।

कैथल में गणतंत्र दिवस समारोह में लोग सुबह ही पहुंचना शुरू हो गए थे। विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बच्चे भी तैयारी के साथ अपनी बारी के इंतजार में रहे।

डा. कमल गुप्ता को आना था

कैथल में पहले शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डा. कमल गुप्ता को ध्वजारोहण करना था, लेकिन उन्होंने हिसार में ध्वजारोहण किया। कैथल में सांसद नायब सैनी तिरंगा झंडा फहराने पहुंचे। परेड में पुलिस की टुकड़ी, गृह रक्षी, एनसीसी आर्मी डिविजन ब्वॉज, गर्ल्स गाईड, भीष्म ऑपन स्काउट व प्रजातंत्र के प्रहरी की टुकड़ी शामिल रही।

बच्चों ने बांधा समां

समारोह में पूंडरी के विभिन्न सरकारी स्कूलों के बच्चे सूर्य नमस्कार तथा योगा की प्रस्तुति दी। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में विद्यार्थियों द्वारा स्वागत गीत, समूह गान, देशभक्ति आधारित समूह गान, देशभक्ति कोरियोग्राफी, आरकेएसडी कॉलेज की तरफ से हरियाणवी चौपाल तथा हरियाणवी नृत्य की प्रस्तुत किए गए। विभिन्न स्कूल के बच्चों द्वारा शानदार पीटी, डंबल शो भी पेश किया गया।

खबरें और भी हैं...