पौधारोपण:आगामी वर्षा ऋतु में पौधारोपण अभियान चलाएंगे ब्रह्म कल्याण समिति के सदस्य

कैथल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ब्रह्म कल्याण समिति की मासिक बैठक रविवार को पटेल नगर स्थित ओएसडीएन पब्लिक स्कूल में समिति के प्रधान महीपाल कौशिक की अध्यक्षता में हुई। बैठक का संचालन समिति के महासचिव जोगीराम ने किया। बैठक में मुख्य वक्त के रूप में समिति के पूर्व प्रधान रतन लाल शर्मा व चेयरमैन कृष्ण कौशिक ने शिरकत की। बैठक में लगातार बढ़ रहे पर्यावरण प्रदूषण पर चिंता व्यक्त की गई। पूर्व प्रधान रतन लाल शर्मा ने समिति के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि ब्रह्म कल्याण समिति हर वर्ष की भांति इस बार भी वर्षा ऋतु में पौधारोपण अभियान चलाएगी।

उन्होंने कहा कि लगातार बढ़ रहे प्रदूषण से निजात पाने का एक मात्र उपाय पौधारोपण है। इसलिए हमें चाहिए कि हम स्वयं भी पौधे लगाए और दूसरों को भी पौधारोपण के लिए प्रेरित करें। रतन लाल शर्मा ने कहा कि संस्था का उद्देश्य पर्यावरण की शुद्धता के लिए काम करना है। इसलिए समिति पौधा रोपण के लिए ऐसी जगह चिन्हित करेगी जहां पौधों की देखरेख भी हो सके। उन्होंने कहा कि पौधा लगाना तो आसान है। लेकिन उसकी परवरिश करना बेहद मुश्किल है। ऐसे में समिति का प्रयास रहेगा कि उनके द्वारा लगाए गए पौधों की परवरिश भी हो। चेयरमैन कृष्ण कौशिक ने कहा कि हमें समाज में भाईचारा स्थापित करने के लिए अपने समाज के लोगों को प्रोत्साहित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ब्राह्मण समाज के लिए यह फिक्र की बात है कि उनके समाज के 5 पार्षदों ने जीत हासिल कर समाज का मान बढ़ाया है।

इसके बाद समिति के सदस्य रामधारी की बेटी द्वारा 12वीं कक्षा में प्रदेश में टॉप 10 की सूचि में शामिल होने पर उन्हें बधाई। समिति के पूर्व कोषाध्यक्ष सतबीर थुआ व सतबीर नारनौद के पौत्र द्वारा भी जिले में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर बधाई दी गई। बैठक में चन्द्र शशि निर्मल, संजय शर्मा, विजय शर्मा ने भी अपने विचार रखे। मौके पर जयभगवान शर्मा, रामधारी शर्मा, रणधीर सांघन, आरके मुदगिल आदि भी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...