• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Kaithal
  • Police Carried Out Day And Night Domination 5 Times In 17 Days, Yet During This Time There Were 65 Thefts, 4 Robberies And 3 Snatching Incidents.

जिले में बढ़ रहा क्राइम का ग्राफ चितंजनक:पुलिस ने 17 दिन में 5 बार चलाया डे व नाइट डोमिनेशन फिर भी इस दौरान 65 चोरी, 4 लूट व 3 स्नैचिंग की वारदात

कैथल13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में लूट, चोरी, डकैती, स्नेचिंग की वारदातें आए दिन बढ़ती जा रही है। शुक्रवार की रात भी बाइक सवार बदमाश कलायत में पेट्रोल पंप से 20 हजार रुपए की नकदी लूटकर फरार गए। इससे पहले तीन डेरों में हुई डकैती व कलायत में दुकानदार पर फायरिंग करके दहशत फैलाने वालों को पुलिस काबू भी नहीं कर पाई थी कि पेट्रोल पंप पर हुई लूट ने बदमाशों के हौसलों को और बुलंद कर दिया है। जिले में बढ़ रहे अपराध के ग्राफ के बीच शनिवार को पुलिस ने दृश्यता दिवस मनाया।

पुलिस का दावा है कि आम जनता में सुरक्षा भावना बढ़ाने और पुलिस की उपस्थिति दर्ज करवाने के लिए ऐसा किया है। बीते 17 दिन में 28 अप्रैल से 14 मई तक पुलिस ऐसे पांच दिवस मना चुकी है। डे-डोमिनेशन व नाइट डोमिनेशन के बावजूद इन 17 दिनों में जिले में 65 चोरी, 4 लूट, तीन छीना झपटी की वारदातों से जनता में पुलिस से ज्यादा बदमाशों की उपस्थिति दर्ज हुई है। इस प्रकार चले पांच डोमिनेशन

जिला पुलिस ने 28 अप्रैल को डे डोमिनेशन चलाया, फिर 6 मई को डे डोमिनेशन चलाया गया। सात मई को नाइट डोमिनेशन, 11 मई को नाइट डोमिनेशन व शनिवार 14 मई को डे डोमिनेशन अभियान चलाया। पुलिस का दावा है कि डे डोमिनेशन के अंतर्गत पुलिस उपस्थिति दर्ज करवाने के लिए पुलिस दृश्यता दिवस मनाया । इस दाैरान पुलिस ने सुबह 9 बजे से 3 बजे तक सड़कों पर पैदल गश्त की।

17 दिन में शहर से 18 वाहन चोरी
बीते 17 दिनों में जिले में वाहन चोरी के 28 केस दर्ज हुए हैं। इनमें 25 दाेपहिया वाहन व 3 गाड़ियां चोरी की गई। अकेले कैथल शहर में वाहन चोरी की 18 वारदात हुई है। वाहन को चोरी करने के बाद आरोपी आसानी से निकल जाते हैं, न पुलिस नाकों का असर है न ही पकड़े जाने का डर है। हालात ऐसे हैं कि लोग सार्वजनिक स्थानों पर वाहन खड़ा करने से भी डरने लगे हैं।

बाइक चालक से छीने रुपए
शहर थाना में 50 हजार रुपए छीने जाने का केस दर्ज हुआ था। गांव सिरटा निवासी रोहताश का आरोप है कि वह भैंसों का व्यापार करता है। 27 अप्रैल को वह बाइक पर जा रहा था। कैथल ड्रेन के पास चार युवकों से उसकी बाइक रुकवाई। आरोपी उससे रुपए छीनकर फरार हो गई। पुलिस आरोपियों को नहीं पकड़ पाई है।

15 तोला सोना, 15 किलो चांदी चोरी
29 अप्रैल को कलायत निवासी जितेंद्र का परिवार धार्मिक यात्रा पर गया था। दो मई को परिवार के सदस्य घर पहुंचे तो अलमारी के दरवाजे खुले मिले और सामान बिखरा पड़ा था। घर से 15 तोला सोना, 15 किलो चांदी व एक लाख रुपए कैश चोरी हुआ मिला। पुलिस अभी तक चोरों का कोई सुराग नहीं लगा पाई है।

डेरे में डकैती
पुलिस के भेष में आए बदमाशों ने 6 मई की रात गांव डंडौता के शिव मंदिर में 2 लाख रुपए कैश, सोने की चैन व अंगूठी और चांदी के सिक्कों की डकैती की। महंत व सेवादार को कमरे में बंद करके बदमाश फरार हो गए। इससे पहले डेरा बाबा लदाना व डेरा कठवाड़ में भी डकैती हो चुकी है। पुलिस तीनों ही केस नहीं सुलझा पाई है।

दुकानदार पर दिन दहाड़े फायरिंग
तीन मई को कलायत में बदमाशों ने दुकानदार शेखर पर दिन दहाड़े फायरिंग करके हत्या का प्रयास किया। शेखर के पास पुलिस सुरक्षा होने के बावजूद बेखौफ बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। शेखर ने अपनी रक्षा खुद की। पुलिस ने बदमाशा बिन्नी को ही प्रोडक्शन वारंट पर लिया। गोली चलाने वाले आज भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।

एसपी ने साधी चुप्पी
जिले में बढ़ रही आपराधिक वारदातों पर एसपी मकसूद अहमद भी चुप्पी साधे हुए हैं। अपराधों को रोकने के प्रयास व 17 दिन में 5 डोमिनेशन के बावजूद अपराध के ग्राफ में हुई बढ़ोतरी के सवालों का जिला पुलिस के आला अधिकारियों के पास भी कोई जवाब नहीं है।

खबरें और भी हैं...