पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालसाजी:जियो कंपनी का मोबाइल टावर लगवाने के नाम पर 4 लाख ठगे

असंध3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विश्वास बनाने के लिए भेजे कंपनी संबंधी फार्म

गांव रतक निवासी एक व्यक्ति की जमीन पर जियो कंपनी का मोबाइल टावर लगवाने के नाम पर 4 लाख रुपए की राशि हड़प ली गई। आरोपियों ने विश्वास बनाने के लिए कंपनी संबंधी फार्म, एफिडेविट सहित कंपनी के चेक की फोटो भी भेजी। इसके बाद आरोपियों ने रास्ते में सामान की गाड़ी पकड़े जाने के नाम पर 4 लाख रुपए हड़प लिए। पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

शिकायतकर्ता बलवंत सिंह वासी गांव रतक ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनके पास मोबाइल फोन पर एक नंबर से कॉल आई। फोन करने वाली युवती ने अपना नाम पूजा शर्मा बताया और कहा कि वह मोबाइल जियो कंपनी में सीनियर एक्जीक्यूटिव के पद पर कार्यरत है। पूजा ने कहा कि आपको जियाे कंपनी का टावर लगवाना है तो हम आपको टॉवर लगवाने की एवज में 45 लाख रुपए देंगे। युवती ने कहा कि शुरू में 25 लाख और काम पूरा होने के बाद 20 लाख रुपए देंगे। उसने कहा कि इसके अलावा 60 हजार रुपए प्रत्येक महीने का किराया भी देंगे। वहीं उसके साथ टावर पर नौकरी करने वाले लड़के को 25 हजार रुपए प्रति महीना सेलरी देंगे। उन्होंने कहा कि यह टेंडर 15 साल के लिए होगा।

इस पर वह युवती के झांसे में आ गए और शुरू में फाइल चार्ज के नाम पर उनसे 1800 रुपए मांगे और फिर अगले दिन पीएनबी के राहुल नाम के खाते में पहले 1800 और बाद में 22 हजार रुपए डलवाए। इसके अलावा उसने उनके जमीन के फोटो भी वाट्सएप पर मंगवाए और आरोपियों ने विश्वास बनाने के लिए उसके पास चेक व जियो कंपनी टॉवर लगवाने के कुछ दस्तावेज और एफिडेविट भेजे। इसके बाद दूसरे नंबर से विनोद नामक व्यक्ति ने बात की। आरोपियों ने उनसे 4 लाख रुपए की धोखाधड़ी कर ली। पुलिस ने शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें