पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कसा शिकंजा:अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई: डीटीपी ने तोड़े ढोल चौक, सालवन रोड, सफीदों रोड पर बने अवैध निर्माण

असंधएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अवैध कॉलोनी में बनी सड़क को उखाड़ती जेसीबी। - Dainik Bhaskar
अवैध कॉलोनी में बनी सड़क को उखाड़ती जेसीबी।
  • असंध में इन कॉलोनियों में पहले भी हो चुकी है कार्रवाई

शहर में चारों तरफ कॉलोनाइजरों द्वारा बनाई अवैध कॉलोनियों पर डीटीपी ने शुक्रवार को ताबड़तोड़ कार्रवाई की। सड़कों पर बनी अवैध कॉलोनियों को दो जेसीबी की सहायता से ध्वस्त कर दिया। अधिकारियों ने कॉलोनाइजरों को चेतावनी दी कि अगर यहां दोबारा निर्माण किया तो केस दर्ज करवाया जाएगा।

अधिकारियों द्वारा कई बार कार्रवाई करने के बाद भी कॉलोनाइजर मानने को तैयार नहीं हैं। इसको लेकर जिला योजनाकार विभाग के अधिकारी विक्रम ने एक महीने के अंदर ही दूसरी बार कार्रवाई की है। शहर के ढोल चौक, सफीदों रोड, सालवन रोड पर बन रही कॉलोनियों में पीला पंजा चलाया गया।

पीले पंजे की सूचना मिलते ही काॅलोनाइजरों में हड़कंप मच गया। लेकिन मौके पर कार्रवाई के लिए पहुंची टीम ने बिना किसी रूकावट के अपनी कार्रवाई जारी रखी। डीटीपी विक्रम सिंह ने मौके पर पहुंचकर अवैध कॉलोनी में बन रही सड़कों को उखड़वाया। प्रशासन द्वारा कॉलोनियों में भरी गई नींव और दीवार को भी उखाड़ दिया।

डीटीपी ने बताया कि इससे पहले विभाग द्वारा अवैध कॉलोनी की सूचना मिलने पर नोटिस दिया था। अगर फिर से निर्माण कार्य किया जाता है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जमीन के मालिक के खिलाफ शिकायत पुलिस विभाग को दी गई है। अधिकारी ने जनता से अपील की है कि कोई भी इस तरह के लोगों के बहकावे में न आएं ।

खबरें और भी हैं...