अवैध निर्माण गिराने की कार्रवाई:असंध में अवैध कॉलोनी में चल रहे निर्माण पर चला नपा का पीला पंजा, नींव को गिराया

असंध5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सफीदों रोड पर बने अवैध निर्माण को गिराती नपा की जेसीबी और मौजूद अधिकारी। - Dainik Bhaskar
सफीदों रोड पर बने अवैध निर्माण को गिराती नपा की जेसीबी और मौजूद अधिकारी।

शहर में पनप रही अवैध काॅलोनियों में निर्माण को लेकर नपा प्रशासन भी सख्त हो गया है। इसको लेकर लगातार अवैध कॉलोनी में निर्माण करने वालों को नपा अधिकारी नोटिस दे रहे हैं। वहीं सफीदों रोड पर अवैध कॉलोनी में हो रहे चार अलग-अलग निर्माणों को नपा की टीम ने गिरा दिया है। वहीं अगर अन्य कोई व्यक्ति भी निर्माण करेगा तो उसका निर्माण गिराया जाएगा और विभागीय कार्रवाई की जाएगी। शुक्रवार को नपा की टीम ने चार अवैध निर्माण गिराए, जोकि डीपीसी तक बनाए गए थे। इस दौरान बीडीपीओ असंध नरेश शर्मा बतौर डयूटी मजिस्ट्रेट मौजूद रहे। वहीं सुरक्षा को लेकर पुलिस की टीम मौके पर मौजूद रही।

नपा के एमई अशोक कुमार ने बताया कि डीसी निशांत कुमार यादव के आदेशानुसार अवैध काॅलोनियों में प्लाट खरीदकर निर्माण करना गलत है। लोगों की जागरूकता के लिए अवैध काॅलोनियों के खसरा नंबर किला नंबर के बोर्ड सार्वजनिक जगहों पर लगाए गए हैं, ताकि लोग यहां प्लाट न खरीदे। लेकिन कुछ लोग यहां अवैध कॉलोनी में प्लाट खरीदकर उसमें निर्माण कर रहे हैं। जोकि सरकार के नियमों के खिलाफ है। सफीदों रोड पर मिलन पैलेस के पास बनी एक अवैध कॉलोनी में चार मकानों की नींव को गिराया गया है।

एमई अशोक कुमार ने बताया कि 24 दिसंबर को निर्माण करने वालों को नोटिस दिया गया था कि वह यहां निर्माण न करें। लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने निर्माण कार्य लगातार जारी रखा है। नोटिस के 15 दिन के बाद अवैध निर्माण गिराने की कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। इस दौरान बीडीपीओ नरेश शर्मा बतौर डयूटी मजिस्ट्रेट मौजूद रहे। वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर स्थानीय पुलिस की टीम मौके पर मौजूद रही।

नपा की लोगों से अपील, कोई भी अवैध कॉलोनी में प्लाॅट न खरीदें
नपा एमई अशोक कुमार ने लोगों से अपील की कि कोई भी डीलरों के झांसे में आकर अवैध कालोनी में प्लाट न खरीदें। प्लाट खरीदने से पहले नगर पालिका में कॉलोनी के बारे में पता करले। वहीं यह भी चैक करें कि जो जगह वह खरीद रहा है, उसकी प्रॉपर्टी आईडी सरकार द्वारा बनाई है या नहीं। अगर कोई भी अवैध कॉलोनी में प्लाट खरीदेगा तो उस निर्माण को नपा द्वारा गिरा दिया जाएगा। भविष्य में भी यह कार्रवाई जारी रहेगी।

खबरें और भी हैं...