पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वस्छता:अब असंध की सड़कों की सफाई करेगी ऑटोमेटिक मशीन, नहीं मिलेगी गंदगी

असंधएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अब असंध शहर की सड़कों पर आपको गंदगी नजर नहीं आएगी, क्योंकि अब नगर पालिका में भी बड़े शहरों की तर्ज पर ऑटोमेटिक मशीन से सड़कों और चौड़ी गलियों की सफाई की जाएगी। इसके लिए नगर पालिका ने सरकार द्वारा निर्धारित रेट पर कंपनी के साथ करार कर मशीन मंगवा ली है। जिसका मुख्य उद्देश्य स्वच्छता रैंकिंग में देशभर में उच्च स्थान प्राप्त करना है।

शुक्रवार को नगर पालिका के चेयरमैन दीपक छाबड़ा और सचिव सुशील भुक्कल ने हरी झंडी दिखाकर मशीन को विधिवत रूप से चालू किया। अब शहर की सड़कों से उठने वाली धूल से लोगों को छुटकारा मिल जाएगा। इस बारे में नपा चेयरमैन दीपक छाबड़ा ने बताया कि शहर में चौड़ी सड़कों और गलियों की सफाई के लिए ऑटोमेटिक मशीन को मंगवाया गया है।

जोकि दिन रात सड़कों पर सफाई करती नजर आएगी। वहीं नपा सचिव सुशील भुक्कल ने बताया कि बड़े शहरों में सड़कों और स्ट्रीट की सफाई के लिए ऑटोमेटिक मशीन का प्रयोग किया जाता है। ताकि सड़कों पर किसी भी तरह की धूल मिट्टी न उड़े। इसी का ध्यान रखते हुए नपा ने भी सरकार द्वारा निर्धारित दरों के तहत कंपनी से करार करके मशीन नपा के लिए मंगवाई है। भुक्कल ने बताया कि अब यह मशीन दिन के समय और रात को ट्रैफिक बंद होने के बाद सड़कों और चौड़ी गलियों की सफाई करेगी। मशीन नगर पालिका और पीडब्ल्यूडी की सभी सड़कों पर काम करेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें