ये लापरवाही पड़ सकती है मंहगी:चलती बस में अचानक लगी आग, फायर बॉक्स भी नहीं था, यात्रियों ने की कार्रवाई की मांग

असंध25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
असंध. जींद से असंध रूट पर चलने वाली बस के ईंजन में लगी आग। - Dainik Bhaskar
असंध. जींद से असंध रूट पर चलने वाली बस के ईंजन में लगी आग।

जींद से असंध रूट पर चलने वाली एक सवारियों से भरी निजी बस में जींद बाईपास के पास अचानक आग लगने से अफरा तफरी मच गई। सवारियों ने बड़ी मशक्कत के बाद बस से कूदकर अपनी जान बचाई। आग पर जल्द ही काबू कर लिया गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

यात्रा कर रहे जोगिंद्र, राहुल, सोनी, मोहन, जगबीर, गोल्डी, कृष्ण ने बताया कि वह जींद से असंध आ रहे थे। जींद बाईपास पर जैसे ही बस पहुंची तो बस में अचानक शॉर्ट सर्किट हो गया और आग लग गई। आग लगने के बाद सवारियां मुश्किल से बहार निकलने में कामयाब रही। यात्रियों ने बताया कि बच्चों को खिड़कियों से बाहर निकाला गया। गनीमत रही कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। जब बस में आग लगी तो एक पानी का कैंपर वितरित करने वाला वहां से जा रहा था, जिसकी वजह से आग पर काबू पाया गया।

बस में नहीं था फायर बॉक्स : बस में बड़ी लापरवाही भी देखने को मिली है। बस में सेफ्टी के लिए रखा जाने वाला फायर बॉक्स भी नहीं था। परिचालक ने बताया कि उनकी दूसरी गाड़ी पासिंग के लिए गई हुई थी। जिसके चलते फायर बॉक्स उस गाड़ी में दिया गया था। यात्रियों का कहना है कि ऐसी लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। रोडवेज चालक संघ के प्रधान अनिल शर्मा ने बताया कि इस तरह से जनता की जान के साथ खिलवाड़ करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सरकार को करनी चाहिए।

खबरें और भी हैं...