परेशानी:अंसध में आज खरीद रहेगी बंद, वेयर हाउस ने किया केवल 33% उठान

असंध2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

असंध की नई अनाज मंडी में सरकारी खरीद एजेंसियों द्वारा सही समय पर उठान न करवाए जाने से मंडी में जाम लग गया है। मजबूरन आढ़ती एसोसिएशन को एक दिन खरीद बंद करने का फैसला लेना पड़ा। एजेंसियों की लापरवाही के कारण आज किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। सरकारी आंकड़ों के अनुसार अभी तक हरियाणा वेयर हाउस ने 33 प्रतिशत ही उठान किया है। सबसे ज्यादा धान वेयर हाउस का मंडी में पड़ा हुआ है। जिस कारण सबसे ज्यादा परेशानी मंडी में आ रही है।

मार्केट कमेटी के सचिव ओमप्रकाश हर रोज एजेंसी के इंस्पेक्टरों को उठान किए जाने का लैटर जारी कर चुके हैं। फिर भी फूड सप्लाई ने तो गुरूवार को उठान में तेजी पकड़ी है। ल‌ेकिन वेयर हाउस उसी स्थिति में है। मंडी आढ़ती एसोसिएशन ने प्रधान सतीश बलहारा की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला लिया गया कि शुक्रवार को मंडी में आवक नहीं होगी। अगर कोई आढ़ती धान मंगवाएगा तो उसे जुर्माना लगाया जाएगा। दूसरी ओर एसडीएम मनदीप कुमार ने उठान को लेकर तीनों एजेंसियों के इंस्पेक्टरों को फटकार लगाई।

उठान कम होने के कारण जाम ‌की स्थिति बनी हुई है। तीनों एंजेसियों को हर रोज उठान को लेकर नोटिस दिए जा रहे हैं। फिर भी उठान धीमा है। आज मंडी में खरीद नहीं होगी। -ओमप्रकाश, सचिव, मार्केट कमेटी

खबरें और भी हैं...