पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गढ़ी बीरबल:हंसूमाजरा गांव के मेन एंट्री मार्ग पर बिछीं टाइलें खिसकने से बने गड‌्ढे, हादसों का बढ़ा खतरा

गढ़ी बीरबल6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सरकार की ओर से जहां लोगों की सहूलियत के लिए सड़कों का निर्माण करवाया जा रहा है, वहीं सड़कों के नाम पर गांव से होकर जाने वाले रास्ते पर बिछी पत्थरनुमा टाइलें अपनी जगह से खिसकने के कारण दुर्घटनाओं का खतरा बढ़ गया है। स्थानीय लोगों द्वारा कई बार मांग रखने के बावजूद भी इस समस्या की तरफ किसी भी संबंधित अधिकारी का ध्यान नहीं जा रहा है।

करनाल से यमुनानगर जोड़ने वाले गढ़ीबीरबल मुख्य मार्ग पर ऐसे कईं गांव है, जहां रास्तों में मुख्य सड़कों के ऊपर इस तरह की टाइलें बिछाई गई हैं। लेकिन अब ये टाइलें अपनी जगह से खिसकने के कारण लोगों के आवागमन में सुविधा की जगह हादसों का खतरा पैदा कर रही है। गढ़ी बीरबल से आगे खरक गांव से कुछ दूरी पर ओर गुमथला जाने वाले चौगावां व हंसूमाजरा गांवों के रास्ते पर भी इसी तरह कि पत्थरनुमा टाइलें बिछी हुई है। वहीं मेन सड़क से हंसूमाजरा गांव तक 500 मीटर रास्ते पर भी इसी तरह की टाइल्स लगी हैं जोकि जगह-जगह से खिसकी हुई है।

जिसके चलते टाइलों में गैप होने की वजह से न को चलाना चालकों के लिए मुसीबत का सबब बन रहा है। आलम यह है कि सड़क पर बिछी टाइलों के खिसकने से बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं और किसी भी संभावित हादसे का कारण बन सकते हैं । कईं बार तो इन टाइलों के बीच में बनी दरारों में छोटे दोपहिया वाहनों के टायर फंस जाते है और इससे वाहन चालक अपना संतुलन खोकर नीचे गिरकर चोटिल तक हो जाते हैं। यहां से गुजरने वाले दोपहिया चालकों का कहना है कि एक तो इन टाइलों पर चिकनाई ज्यादा है जिस कारण इस पर बाइक का संतुलन बिगड़ने की संभावना बनी रहती है दूसरा अगर संयोग से सड़क पर किसी अन्य बड़े वाहन से साइड लेनी पड़ जाए तो मुसीबत खड़ी हो जाती है।

ये बोले-ग्रामीण
ग्रामीण जितेंद्र शर्मा, सुखबीर कांबोज, राजबीर, सतबीर कांबोज, पिंका कांबोज आदि ने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि यहां सड़क चौड़ी करने का काम तो काफी समय पहले हुआ है। पर टाइलें ज्यों की त्यों है। या तो सड़क पर बिछी हुई इन टाइलों को जो अपनी जगह से खिसक रही है इन्हें ठीक से मजबूती के साथ व्यवस्थित तरीके से फिर से लगाया गया था, लेकिन अब फिर से यह टाइलें अपनी जगह से खिसकने लगी है। लोगों की मांग है कि इनकी जगह पक्की सड़क का निर्माण करवाए। ताकि यहां किसी भी प्रकार के होने वाले संभावित हादसों के खतरों से उनको निजात मिल सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser