पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बड़ी सौगात:ऑडिटोरियम होगा मल्टीपर्पज, सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ इंडोर गेम्स भी होंगे

घरौंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घरौंडा के सरकारी स्कूल के मैदान में तैयार किया जा रहा ऑडिटोरियम। - Dainik Bhaskar
घरौंडा के सरकारी स्कूल के मैदान में तैयार किया जा रहा ऑडिटोरियम।
  • राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान के ऑडिटोरियम की प्लानिंग में बदलाव, लागत भी हुई दो गुना

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में निर्माणाधीन ऑडिटोरियम की प्लानिंग में बड़ा बदलाव किया गया। ऑडिटोरियम को अब बहुउद्देशीय प्रयोग के लिहाज से बनाया जायेगा। मल्टीपर्पज ऑडिटोरियम में कार्यक्रमों के आयोजन के अलावा इंडोर गेम्स का आयोजन भी किया जा सकेगा।

प्रोजेक्ट में हुए बदलाव से इसकी लागत में करीब एक करोड़ रुपए की बढ़ोतरी भी होगी। ऑडिटोरियम में 500 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी और खो-खो, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, टेनिस, कबड्डी, वॉलीबाल जैसे इंडोर गेम्स के लिए खेल कोर्ट तैयार होंगे।

ऑडिटोरियम के निर्माण के लिए एक साल की समयावधि निर्धारित की गई है। इसका निर्माण शिक्षा विभाग की टेक्निकल विंग एसएसए द्वारा किया जा रहा है। लगभग छह माह का समय गुजर चुका है। मौजूदा स्थिति यह है कि ऑडिटोरियम की फाइनल छत के लिए तैयारियां की जा रही है।

पहले ऑडिटोरियम की छत 15 फीट पर लगनी थी, लेकिन बदलाव के बाद वह 29 फीट पर लगेगी। अधिकारियों के मुताबिक, सीएम ने वर्ष 2017 में ऑडिटोरियम की घोषणा की थी। ऑडिटोरियम के निर्माण के लिए एक करोड़ 62 लाख का एस्टीमेट बनाया गया था और इसी बजट के आधार पर ऑडिटोरियम का निर्माण किया जा रहा है, लेकिन जिस तरह से ऑडिटोरियम के निर्माण को लेकर बदलाव किए गए हैं, उसके अनुसार अब बजट ढाई करोड़ पर पहुंचनें का अनुमान लगाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...