पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभियान:नपा की टीम के जाने के बाद फिर किया फुटपाथ पर अतिक्रमण

घरौंडा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घराैंडा. फुटपाथ पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाते नपा कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
घराैंडा. फुटपाथ पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाते नपा कर्मचारी।
  • हाईवे की सर्विस रोड पर चलाए नगरपालिका के अभियान का दुकानदाराें पर नहीं हो रहा काेई असर

हाईवे की सर्विस रोड पर चलाया गया नगरपालिका का अतिक्रमण हटाओ अभियान का दुकानदाराें पर काेई असर नहीं हाे रहा है। फुटपाथ पर कब्जा जमाए बैठे दुकानदारों ने नपा की टीम के जाते ही फिर से अपना सामान फुटपाथ पर लगा दिया। 

मंगलवार को नगरपालिका सचिव रविप्रकाश शर्मा के निर्देश पर फुटपाथ को अवैध कब्जों से मुक्त करने का अभियान चलाया गया। नपा कर्मचारियों की टीम ने दिल्ली चुंगी के पास से फुटपाथ को कब्जा मुक्त करवाने का काम शुरू किया। अतिक्रमणकारियों का सामान तो जब्त करने पहुंचे नपा कर्मचारी फुटपाथ पर रखे सामान को दुकानों के अंदर रखवाने में दुकानदारों का सहयोग करते दिखाई दिए। 

फुटपाथ पर गाड़ियों की सेल : फुटपाथ पर अस्थाई ढांचे ही नहीं, बल्कि दुकानों के सामने खड़ी गाड़ियां भी अतिक्रमण का कारण बनी हुई है। पुरानी कारें और बाइकें बेचने के लिए विक्रेताओं ने फुटपाथ पर गाड़ियाें को कतारबद्ध तरीके से खड़ा किया हुआ है। फुटपाथ पर पैर रखने की जगह नहीं होने की वजह से पैदल राहगीरों को भी सड़क पर चलना पड़ता है। इन वाहनों को फुटपाथ से हटवाने को लेकर जब नपा कर्मचारियों से बात की गई तो उनका कहना था कि गाड़ियां हटवाने का काम नगरपालिका का नहीं पुलिस का है। 

नोटिस किया जाएगा जारी
नगरपालिका सचिव रविप्रकाश शर्मा का कहना है कि अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया है। जिसके तहत कुछ दुकानदारों के सामान को भी जब्त किया गया है। जिन दुकानदारों ने फुटपाथ पर ढांचे खड़े किए हुए हैं। उनको एक बार नोटिस जारी किया जाएगा। यदि उसके बावजूद ढांचे नहीं हटाते हैं तो उन ढांचों को जेसीबी से गिरा दिया जाएगा और दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें