पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान महापंचायत आज:कैमला गांव छावनी में तब्दील, हैलीपेड की सुरक्षा के लिए पुलिस कर्मचारी किए तैनात

घरौंडा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीएम के आगमन काे लेकर प्रशासन ने की सभी तैयारियां पूरी

सीएम की किसान महापंचायत से पूर्व कैमला गांव छावनी में तब्दील कर दिया गया है। गांव के पांच एंट्री पॉइंट व समारोह स्थल तक सात जगहों पर नाके लगाए गए हैं और पुलिस बल की 15 कंपनियां तैनात की गई हैं। सरकार के नुमाइंदे और प्रशासनिक अधिकारी कार्यक्रम के आयोजन को लेकर बेहद सतर्क हैं। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। बसताड़ा टोल पर आंदोलन कर रहे किसानों का कहना है कि हर हाल में कार्यक्रम का विरोध करेंगे।

उल्लंघन करने वालों पर की जाएगी कार्रवाई

एसपी गंगा राम पुनिया ने कहा कि सीएम के कार्यक्रम को लेकर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। किसी भी व्यक्ति को कानून को हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी। जो भी कानून का उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सात स्थानों पर की गई नाकेबंदी, प्रत्येक एंट्री पर रहेंगे 100 जवान

आंदोलनरत किसानों की चेतावनी को देखते हुए जिला प्रशासन व ग्रामीणों ने कैमला गांव में कड़ी मोर्चाबंदी की है। रैली स्थल तक पुलिस ने सात पॉइंट्स पर बैरिकेड्स लगा दिए हैं, हैलीपेड के चारों तरफ बलियांे की घेराबंदी करते हुए पुलिस कर्मी तैनात किए हैं। व्यवस्था बनाए रखने और किसी भी अवांछित व्यक्ति को रोकने के लिए ग्रामीणों ने अपनी तैयारी भी कर रखी है। सरपंच सुनील कुमार ने बताया कि रैली स्थल के चारों तरफ की व्यवस्था संभालने की जिम्मेदारी गांव के युवाओं को दी गई है। गांव के प्रत्येक एंट्री पॉइंट पर 100 – 100 युवाओं की टीम होगी।

कृषि कानूनों से किसानों को होगा लाभ, विपक्षी फैला रहे हैं भ्रम

कैमला में पहुंचे भाजपा विधायक हरविंद्र कल्याण, इंद्री विधायक रामकुमार कश्यप और पानीपत ग्रामीण विधायक महिपाल ढांडा ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानूनों से किसानों को लाभ मिलेगा। पूर्व विधायक भगवान दास, जिला अध्यक्ष योगेंद्र राणा, किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष सतीश राणा, मंडल अध्यक्ष सुभाष कश्यप, नरेश कुमार, सरपंच सुनील कुमार व पार्टी के पदाधिकारियों के साथ कार्यक्रम की रुपरेखा पर विचार विमर्श किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser