पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मनमानी:कृषि कानूनों के विरोध में मुंडीगढ़ी के किसान ने पांच एकड़ में खड़ी फसल पर चलाया ट्रैक्टर

घरौंडा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घरौंडा के मुंडीगढ़ी में फसल पर ट्रैक्टर चलाता किसान। - Dainik Bhaskar
घरौंडा के मुंडीगढ़ी में फसल पर ट्रैक्टर चलाता किसान।
  • साजिद ने कहा -हमारे नेता कह रहे फसलें चाहें जलानी पड़ें, पूंजीपतियों को नहीं देंगे

तीन कृषि कानूनों के विरोध में मुंडीगढ़ी के किसान ने अपनी पांच एकड़ में खड़ी गेहूं की फसल पर ट्रैक्टर चला दिया। साथ ही एक एकड़ में खड़ी गन्ने की खड़ी फसल को भी आग के हवाले कर दिया। ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर खेत मालिक को ऐसा करने से रोकते हुए गन्ने के खेत में लगी आग को बुझाया।

बता दें कि बीते दिनों किसान नेता राकेश टिकैत द्वारा मंच के माध्यम से तीनों कृषि कानूनों को केंद्र सरकार की ओर से वापस न लेने की सूरत में किसानों से अपने लिए गेहूं रखकर बाकी फसल में आग लगा देने की बात कही थी। मुंडीगढ़ी निवासी साजिद ने बताया कि देश का अधिकतर किसान तीनों कृषि कानून के विरोध में दिल्ली में कई दिनों से कड़कड़ाती ठंड में पड़े हुए हैं।

लेकिन सरकार न तो किसानों से सच्ची नीयत से बात कर रही है और न ही इन काले कानूनों को वापस ले रही है। इन कानूनों के लागू होने से हमारे जैसे किसान अपनी जमीन व फसल के होते हुए किरायेदार बन जाएंगे और हमारी फसलें कौड़ियों के भाव बिकेंगी। इससे अच्छा तो आज ही अपनी फसलों को नष्ट कर दिया जाए।

ताकि कल बड़े बड़े उधमी हमारी मेहनत पर डाका न डाल सके। हमारे नेताओं ने भी मंच के माध्यम से ये आह्वान किया है कि अपनी फसलें चाहें जलानी पड़े लेकिन पूंजीपतियों के हवाले नहीं करेंगे। जिसके डर से मैंने अपनी 5 एकड़ में खड़ी गेहूं की फसल पर ट्रैक्टर चला दिया। साथ खड़ी एक एकड़ में गन्ने की फसल में भी आग लगा दी, लेकिन ग्रामीणों ने मौके पर पहुंच मुझसे बात करते हुए गन्ने के खेत में लगी आग को बुझा दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें