पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

घरौंडा:पंचायती भूमि पर लोगों ने कब्जा कर प्लॉटों की नींव भरी, ग्रामीण बोले- सरपंच ने कराया कब्जा

घरौंडा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फुरलक गांव में सरपंच ने गैर कानूनी तरीके से पंचायती भूमि ग्रामीणों को बांट दी। अपने चहेतों को लाभ पहुंचाते हुए सरपंच अंजू देवी ने आधा दर्जन से अधिक परिवारों को प्लॉटों का आबंटन किया है। लोगों ने प्लॉटों पर नीव का निर्माण करते हुए पंचायती भूमि पर कब्जा भी कर लिया। भूमि कब्जाने का यह खेल मिलीभगत से हो रहा है।

घरौंडा फुरलक रोड पर स्थित इंदिरा कॉलोनी के ठीक सामने ग्राम पंचायत की कई एकड़ भूमि खाली पड़ी है। इस जमीन में इंडियन आयल कारपोरेशन की उच्च दबाव की भूमिगत पाइप लाइन दबाई गई है। कंपनी के निर्देशानुसार यहां पर किसी तरह का निर्माण व खुदाई का कार्य किया जाना दंडनीय अपराध है।

बावजूद सरपंच अंजू देवी ने अपनी मनमर्जी से 100 व 150 गज के प्लाॅट कई परिवारों को दे दिए। जिन लोगों को पंचायती भूमि पर प्लाॅट दिए गए हैं वे किसी सरकारी योजना के लिहाजा से पात्र नहीं हैं। बल्कि सरपंच ने अपने चहेतों को लाभ देने के लिए पंचायत की भूमि का इस्तेमाल किया है। ग्रामीणों का कहना है कि सरपंच के पति व देवर ने मौके पर खड़े होकर प्लॉटों में नींव निर्माण का काम करवाया है।

गरीब लोगों ने धक्के से किए कब्जे : सरपंच
सरपंच के प्रतिनिधि राकेश कुमार ने कहा कि उन्होंने किसी परिवार को प्लाॅट नहीं दिए, लोग खुद कब्जा कर रहे हैं। पांच दिन पहले वे मौके पर गए थे तो उन्होंने निर्माण कर रहे लोगों को रोका भी था। वे शिकायत करने के लिए खंड कार्यालय गए थे, लेकिन बीडीपीओ साहब दफ्तर में नहीं मिले।

खबरें और भी हैं...