पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहचान जारी:घटना की वीडियो एकत्र कर रही पुलिस, आरोपियों की करेगी पहचान

घरौंडा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो
  • कैमला में किसान महापंचायत में हुई थी तोड़फोड़

कैमला में सीएम की किसान महापंचायत कार्यक्रम के दौरान तोड़फोड़ करने वाले लोगों की पहचान की जा रही है। पुलिस बसताड़ा टोल प्लाजा से लेकर समारोह स्थल तक के तमाम वीडियो व फोटो एकत्र करने में जुटी है। वहीं, पुलिस का खुफिया विभाग सोशल मीडिया के जरिये तोड़फोड़ में शामिल लोगों को आइडेंटिफाई करने में जुटा है। आपको बता दें कि पुलिस ने इस मामले में 71 लोगों को नामजद करते हुए करीब एक हजार आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

बीती 10 जनवरी को कैमला में चल रहे किसान महापंचायत कार्यक्रम को रोकने की कवायद में आंदोलनरत किसानों द्वारा किए गए हंगामे व तोड़फोड़ की जांच शुरू हो गई है। इस घटना में शामिल लोगों की पहचान करना पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। पुलिस एफआईआर में विभिन्न धाराओं के तहत करीब एक हजार आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। जबकि इनमें सिर्फ 71 लोगों की पहचान ही पुलिस कर पाई है।

बाकी आरोपियों की पहचान के लिए पुलिस दस जनवरी को सोशल मीडिया पर चली वीडियो फुटेज खंगाल रही है। हंगामे के दौरान पुलिस बेरीकेड्स से लेकर प्रोग्राम स्थल तक जो बवाल हुआ उसकी दर्जनों वीडियो सोशल मीडिया पर डाली गई थी। ये वीडियो हंगामे में संलिप्त लोगों की सही पहचान में पुलिस की मददगार साबित हो सकती हैं, क्योंकि ये वीडियो बेहद नजदीक से रिकाॅर्ड की गई है और इनमें लोगों के चेहरे काफी स्पष्ट हैं।

ये है मामला
आपको बता दें कि दस जनवरी को कैमला गांव में किसान महापंचायत आयोजित की गई थी। इस कार्यक्रम में सीएम मनोहर लाल को शामिल होना था। हाईवे के टोल पर कृषि कानूनों के खिलाफ धरना दे रहे किसानों ने इस प्रोग्राम को नहीं होने देने का ऐलान कर दिया था। कार्यक्रम रोकने के लिए किसान जत्थे की पुलिस व ग्रामीणों के साथ झड़प भी हुई। गुस्साए किसानों ने सीएम के मंच पर भारी तोड़फोड़ की और हैलीपैड को ध्वस्त कर दिया था।

छानबीन जारी है : मोहन

दस जनवरी को कैमला में चल रहे प्रोग्राम के दौरान हुए उपद्रव की छानबीन की जा रही है। पुलिस इस मामले को लेकर तमाम साक्ष्य जुटा रही है, अभी तक किसी नामजद आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। मोहन लाल, थाना प्रभारी, घरौंडा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser