पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता:स्वयंसेवी संस्था ब्रेकथ्रू ने की किशोर स्वास्थ्य मेले की शुरुआत, महिला शिक्षा जैसे मुद्दे भी उठाए

घरौंडा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्वयंसेवी संस्था ब्रेकथ्रू ने कोहंड के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय से किशोर स्वास्थ्य मेले की शुरुआत की है। 19 नवंबर से चार दिसंबर तक चलने वाले इस कार्यक्रम में स्कूली छात्रों को कोविड-19 से बचाव के प्रति जागरूक किया जाएगा। साथ ही महिला शिक्षा, स्वास्थ्य, लैंगिक समानता जैसे मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी।

कार्यक्रम में मुख्यरूप से पहुंची एसडीएम डॉ. पूजा भारती व सीएमजीजीए अमूरथा ने ब्रेकथ्रू की इस पहल की सराहना की और कहा कि बच्चे कोविड-19 से बचाव प्रति जागरूक होंगे तो वे अपने घर-परिवार अथवा पड़ोस को भी इसके प्रति जागरूक कर सकेंगे। वीरवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कोहंड में स्वयंसेवी संस्था ब्रेकथ्रू की ओर से आयोजित किशोर-किशोरी स्वास्थ्य मेले की शुरुआत एसडीएम डॉ. पूजा भारती ने की। कार्यक्रम में खंड शिक्षा अधिकारी सुदेश ठकराल, महिला एवं बाल विकास विभाग से सुपरवाइजर सुनीता ने कार्यक्रम में विशेष रूप से शिरकत की।

यह मेला कोहंड, गुढा, कुताना, मुनक, बाल रागडान, रायपुर जाटान, फुरलक, शेखपुरा, अलीपुर, पूंडरी, फरीदपुर, देवीपुर बरसत, गढ़ी खजूर, चौरा, अराईंपूरा, कैमला व अन्य गांवों में लगाया जाएगा। इस मौके पर स्कूल प्रिंसिपल प्रवीण हुड्डा, ब्रेकथ्रू संस्था से मुकेश, अरविंद्र, प्रदीप, परवीन, अंकित, नेत्रपाल, ब्रेकथ्रू के टीम चेंज लीडर ज्योति, किस्मत व शिवानी मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें