पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंद्री:रात को छापेमारी कर यूपी के धान की 3 ट्रॉलियों को पकड़ा, 3 फर्मों के लाइसेंस सप्ताह के लिए सस्पेंड

इंद्रीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रशासन ने यूपी की धान पर नकेल कसते हुए सोमवार रात छापेमारी कर तीन ट्रालियों को काबू किया है। प्रशासन ने इन ट्रॉलियों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। इसके अलावा मंडी सचिव ने बाहरी धान मंगवाने वाली तीन फर्मों पर कार्रवाई करते हुए उनके लाइसेंस एक सप्ताह के लिए सस्पेंड कर दिए हैं। सोमवार रात एसडीएम सुमित सिहाग व मार्केट कमेटी सचिव बलवान सिंह ने सयुंक्त रूप से मंडी में छापेमारी करते हुए तीन ट्रॉलियों को यूपी के धान सहित काबू किया। ये ट्रॉलियां तीन फर्मों पर आई हुई थी।

प्रशासन ने तीनों ट्रॉलियों को आगामी कार्रवाई के लिए पुलिस के हवाले कर दिया। जबकि मार्केट कमेटी की तरफ से तीनों फर्मों के बाहर नोटिस चस्पा किए है। अब तीनों आढ़तियों की दुकान पर एक सप्ताह तक धान की खरीद नहीं होगी।

इस मामले में सचिव बलवान सिंह का कहना है कि सरकार ने बाहरी धान पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। फिर भी कुछ आढ़तियों ने यूपी का धान मंगवाया हुआ था। इसलिए कार्रवाई करते हुए तीनों आढ़तियों के लाइसेंस एक सप्ताह के लिए सस्पेंड कर दिए गए है। मंडी में यूपी के धान की एंट्री किसी भी कीमत पर नहीं होगी। यदि किसी भी फर्म पर यूपी का धान पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें