• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Karnal
  • 100 New Positive Cases Found, One Elderly Person Dies For Second Consecutive Day, Corona Vaccination Special Drive Today

कोरोना का शतक:100 नए पॉजिटिव केस मिले, लगातार दूसरे दिन एक बुजुर्ग की मौत, कोरोना वैक्सीनेशन स्पेशल ड्राइव आज

करनाल8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब तक 12270 मामले मिले संक्रमित, 159 मरीजों की हो चुकी है मौत

कोराेना संक्रमण फिर से बढ़ रहा है। रविवार को कोरोना ने शतक लगा दिया है। कोरोना पॉजिटिव की लिस्ट में 100 नए पॉजिटिव केस आए, जबकि ओल्ड हाउसिंग बोर्ड के एक 78 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना से मौत हो गई। बुजुर्ग को कोरोना के अलावा वायरल न्यूमोनिया, डायबिटीज, मेलिटस, हाइपरटेंशन और अस्थमा जैसी बीमारियां भी थी। वे पिछले एक साल से घर पर ही ऑक्सीजन ले रहे थे।

6 मार्च को उन्हें एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर एंटीजन टेस्ट में कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद हालत बिगड़ने पर उनको कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। जहां पर दोहरी ऑक्सीजन, एंटीबायोटिक दवाओं, इंसुलिन और अन्य सहायक उपचार उनका किया गया। उनका 10 मार्च और 13 मार्च को फिर से टेस्ट पॉजिटिव मिला। लेकिन 14 मार्च को उनकी मृत्यु हो गई।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना वैक्सीनेशन को बढ़ाते हुए सोमवार को कोरोना वैक्सीन टीकाकरण के लिए स्पेशल ड्राइव चलाया जाएगा। कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण के लिए 69 केंद्रों में कैंप लगाए जाएंगे। सिविल सर्जन डॉ. योगेश शर्मा ने आमजन से अपील की है कि वे कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आएं।

जिले में अब तक 45 से 59 साल के कोमोरबिडीज व 60 साल से ऊपर के 8402 बुजुर्गों का टीकाकरण किया जा चुका है। डीसी निशांत यादव ने बताया कि जिले में अब तक 12270 मामले पॉजिटिव हैं। 159 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है, 624 एक्टिव हैं तथा 11487 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं। जिले में रविवार को 100 नए केस पॉजिटिव मिले हैं।

45 से 59 साल के कोमोरबिडीज और 60 साल से ऊपर के लोग लगवा सकते हैं कोरोना वैक्सीन

100 में से 34 छात्र मिले कोरोना पाॅजिटिव

रविवार को कोरोना पॉजिटिव की लिस्ट में 100 में से 34 छात्र कोरोना पाॅजिटिव मिले। छात्रों में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण लोगों के लिए सतर्क रहने की चेतावनी हैं। क्योंकि कोरोना महामारी के दौरान भी इतने संख्या में छात्र कोरोना पाॅजिटिव नहीं आए हैं।

टीचर, लेक्चरर व इंजीनियर भी कोरोना संक्रमित : कोरोना की चपेट में टीचर, लेक्चरर व इंजीनियर भी आ रहे हैं। शिक्षकों के कोरोना पॉजिटिव आने पर दिक्कत बढ़ने के संकेत मिल रहे हैं। क्योंकि टीचर व लेक्चरर का छात्रों के साथ सीधा संपर्क रहता है। इसके अलावा इंजीनियर, गृहिणी, हेल्थ कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव निकल रहे हैं।

आज सेंटरों पर लगाई जाएगी वैक्सीन

सिविल सर्जन डॉ. योगेश शर्मा, डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. नीलम ने बताया कि जिले में सोमवार को 69 केंद्रों पर 45 से 59 साल तक के गंभीर बीमारियों के ग्रस्त और 60 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों को वैक्सीनेशन के लिए स्पेशल कैंप लगाकर कार्यक्रम चलाया जाएगा।

कोरोना के टीकाकरण अभियान में सहयोग करें

कोरोना टीकाकरण अभियान को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने शहर की सामाजिक संस्थाओं के साथ मानव सेवा संघ में मीटिंग रखी। सीएमओ कार्यालय की ओर से डिप्टी सिविल सर्जन डाॅ. नीलम व डाॅ. अभय मीटिंग में पहुंचे। सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग को हर संभव सहयोग देने की बात कही। इस अवसर पर प्रितपाल पन्नु, प्रवेश गाबा, नरेश बराना, लाजपत राय चौधरी, जेआर कालड़ा, विनीत भाटिया, कपिल गुप्ता, विनीत खेड़ा व अन्य लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...