पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वायरस:कोरोना के 14 और केस आए, अधिकतर ने खांसी और बुखार आने पर कराया टेस्ट

करनाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में 4 अगस्त से शुरू होंगी गायनी वार्ड की सुविधाएं

जिले में कोरोना पॉजिटिव केसों को आंकड़ा 1100 पर पहुंच गया है। इनमें रविवार को आए 14 नए केस शामिल हैं। इन 14 मरीजों में से अधिकतर ने खांसी व बुखार होने पर कोरोना टेस्ट कराया है। टेस्ट में उनको कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। करनाल जेल और मॉडल टाउन में कोरोना पॉजिटिव की चेन फिलहाल नहीं टूट रही है।

कोरोना पॉजिटिव मरीज अधिकतर संक्रमित लोगों के संपर्क में आने से पाॅजिटिव हुए हैं। रविवार को जो 14 कोरोना पॉजिटिव मिले उनमें 2 केस एंटीजन टेस्ट से सामने आए और 12 केस आरटीपीसीआर में पॉजिटिव मिले हैं। जिले में अब तक कुल 1100 काेराेना पॉजिटिव केस में से 316 एक्टिव हैं, जबकि 773 ठीक होकर घर लौट चुके हैं। जिले में ठीक होने वाले मरीजों को अनुपात संतोषजनक बना हुआ है। दूसरी ओर अब जिले में मेडिकल चिकित्सा सुविधाएं सामान्य होने लगी हैं।

14 पॉजिटिव में से 13 सीएम सिटी से मिले

रविवार को कोरोना सैंपल की रिपोर्ट के अनुसार शहर में मॉडल टाउन से एक, करनाल जेल से दो, रामनगर से एक, अशोक नगर से एक, बैंक कॉलोनी से एक, राजीवपुरम से एक, चौड़ा बाजार से एक, सेक्टर-6 से एक, सेक्टर-14 से एक दयानंद कॉलोनी से एक तथा एक पॉजिटिव केस घरौंडा हलके बरसत गांव से मिला है।

मेडिकल कॉलेज में 4 अगस्त से शुरू होगा गायनी वार्ड

कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में 4 अगस्त से गायनी वार्ड शुरू होगा। कोविड के चलते मेडिकल कॉलेज में यह सुविधाएं बंद हो गई थी। लेकिन अब सरकार के निर्देशों के अनुसार 4 अगस्त से मेडिकल कॉलेज में गायनी वार्ड में सर्जिकल सहित सभी सुविधाएं शुरू हो जाएंगी। जिले की गर्भवती महिलाओं के लिए यह अच्छी खबर है। दूसरे जिलों से आने वाले मरीजों को भी इसका लाभ मिलेगा। इसके साथ ही गायनी वार्ड की सुविधाएं सामान्य अस्पताल में चलती रहेंगी। सीएमओ डॉ. योगेश शर्मा के अनुसार सरकार के निर्देशों के अनुसार अब चाहे मेडिकल कॉलेज हो या फिर सामान्य अस्पताल पहले की तरह रूटीन पेंशेंट को चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराएंगे।

31257 लोगों के सैंपल हो चुके हैं टेस्ट

डीसी निशांत कुमार यादव ने सिविल सर्जन की रिपोर्ट के अनुसार बताया कि जिले में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से संदिग्ध कुल 31257 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए, जबकि इनमें से 29772 की रिपोर्ट निगेटिव आई है तथा 1100 मामले पॉजिटिव है, जिनमें से 11 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है, 316 एक्टिव है तथा 773 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं।

महज 4 पॉजिटिव 50 से ऊपर के शेष 40 से नीचे

कोरोना टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की लिस्ट में शामिल 14 नए केसों में से महज 4 पॉजिटिव केस 50 से 58 साल की उम्र के हैं। शेष में सभी 40 साल से नीचे की उम्र के हैं। सभी 14 पॉजिटिव में 10 मेल और 4 फीमेल हैं। इनमें गृहिणी से लेकर मार्केटिंग वर्क करने वाले और स्टूडेंट तक शामिल हैं। कोरोना पॉजिटिव केस पर नजर दौड़ाएं तो कोरोना से पीड़ित होने वाले में पुरुषों की संख्या ज्यादा है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें