पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:75 पुलिस कर्मचारी सहित 186 पॉजिटिव मिले, चार की मौत, 154 मरीज ठीक होकर घर लौटे

करनाल5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • करनाल जिले में अब प्रतिदिन 1000 हजार के बजाए 1500 लोगों का किया जाएगा टेस्ट

कोरोना में 24 घंटे के दौरान चार लोगों की मौतें हुई। सितंबर में प्रतिदिन तीन से चार मौतें हो रही हैं। सोमवार को 186 नए मरीज मिले। मधुबन अकादमी में सबसे ज्यादा 62 मरीज पॉजिटिव मिले हैं। रविवार को भी यहां पर 15 जवान पॉजिटिव मिले थे। जिले में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 5643 पहुंच गया है।

दो महिला, दो पुरुषों की मौत : करनाल जिलेे में दो महिला और दो पुरुषों की मौत हो गई। बांसा गांव के 72 साल के बुजुर्ग की कोरोना से मौत गई। बुजुर्ग को कई दिनाें से बुखार था और शुगर भी मरीज थी। मरीज को वेंटीलेटर रखा गया था। इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके अलावा घरौंडा की 72 वर्षीय महिला की भी मौत गई। उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था और 13 सितंबर को महिला की मौत गई।

वार्ड नंबर-13 की 62 साल की महिला की पानीपत में इलाज के दौरान मौत हो गई। महिला शुगर की भी मरीज थी। इसके अलावा सेक्टर-8 के 50 साल के व्यक्ति की मौत हो गई। पिछले कई दिनों से बुखार की शिकायत के चलते मरीज को कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया था। कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद शुगर लेवल भी काफी बढ़ गया। इलाज के दौरान सोमवार को मौत हो गई।

तीन लाख घरों में किया जाएगा सर्वे, प्रतिदिन किए जाएंगे 1500 टेस्ट

डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि अब कोरोना के टेस्ट प्रतिदिन 1500 किए जाएंगे। कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज के अलावा सिविल अस्पताल, सीएचसी, पीएचसी, प्राइवेट अस्पताल और मोबाइल वैन से टेस्ट किए जा रहे हैं। पहले प्रतिदिन एक हजार लोगों के टेस्ट किए जा रहे थे, अब इसे बढ़ाकर 1500 किया जाएगा। इसके अलावा अगले दस दिनों में जिले के तीन लाख घरों में आशा वर्कर और एएनएम घर-घर जाकर सर्वे करेंगी।

मेडिकल कॉलेज के तीन डिपार्टमेंट को सिविल अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा

मेडिकल कॉलेज में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पानीपत और कुरुक्षेत्र के कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज भी मेडिकल कॉलेज में किया जाएगा। इसलिए मेडिकल काॅलेज के तीन विभागों के मरीजों को सिविल अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा। इसमें गायनोक्लोजी, ऑर्थोपेडिक, सर्जरी विभाग को सिविल अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा। वहीं, सीएमओ याेगेश शर्मा ने बताया कि 4 और मरीजाें की काेराेना से माैत हुई हैै। इनमें 2 महिलाएं और 2 पुरुष हैं। उन्होंने बताया कि 186 केस नए आए हैं। कुल केस 5643 केस हाे गए हैं। जिले में कुल माैतें 76 हाे चुकी हैं।

मधुबन अकादमी के 62 जवान कोराेना पॉजिटिव मिले

मधुबन अकादमी में सबसे ज्यादा जवान कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सोमवार को अकादमी के 62 जवान कोरोना पॉजिटिव मिले। रविवार को भी अकादमी में 15 जवान पॉजिटिव पाए गए थे। करनाल जिले में यह सबसे बड़ी चेन है, इससे पहले एक जगह पर इतने पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें