पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नहीं रुक रहा कोरोना:23 छात्रों सहित 200 केस आए, 65 साल की महिला की मौत, 200 मरीजों ने जीती जंग

करनाल12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नई लहर में सबसे ज्यादा युवा व विद्यार्थी बन रहे शिकार, मार्च से अबतक 550 से ज्यादा विद्यार्थी हुए हैं सक्रमित

जिले में कोरोना इस माह रोजाना रिकार्ड बना रहा है। बीते पांच दिनों में चार बार 200 का अाकड़ा पार कर चुका है। सोमवार को 23 छात्रों सहित 200 केस आए हैं वहीं रिकॉर्ड 200 मरीज ठीक हुए हैं। इस माह दूसरी बार एक दिन में 200 से ज्यादा मरीज ठीक हुए हैं। कोरोना का रिकार्ड देखा जाए तो स्कूल खुलने के बाद इसने छात्र छात्राओं पर धावा बोला है। इसके साथ जिले में केसों में तेजी आई है बीते दो माह में प्रतिदिन केस मिलना का औसत बीते साल पीक के दौरान से ज्यादा है।

मार्च से अबतक 550 से ज्यादा छात्र पॉजिटिव मिल चुके हैं। मार्च में 450 स्कूली छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले थे। अप्रैल में अब तक 100 छात्र संक्रमित मिल चुके हैं। बीबीपुर जटान की 65 साल की महिला की कोरोना से मौत हो गई। महिला को बुखार की शिकायत के चलते कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में दाखिल कराया था, जहां कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया। उसको शुगर की भी शिकायत थी। उसे आक्सीजन पर रखा गया। लेकिन हालत में कोई सुधार नहीं हुआ।

मार्च में 450 विद्यार्थी हुए थे कोरोना पॉजिटिव, अप्रैल में अब तक 100 विद्यार्थी हो चुके है संक्रमित

17 ड्यूटी मजिस्ट्रेट रखेंगे भीड़ पर नजर

डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि अब जिले में किसी प्रकार के धार्मिक, सामाजिक, राजनीतिक कार्यक्रमों के आयोजन से पहले आयोजकों को अनुमति लेनी होगी। नगराधीश से सादे कागज पर आवेदन करके अनुमति लेनी होगी। उन्होंने कहा कि यदि कार्यक्रम किसी हाल में हैं तो उसकी क्षमता से 50 प्रतिशत लोगों के लिए ही अनुमति दी जाएगी। 200 से ज्यादा व्यक्तियों को एक जगह एकत्रित नहीं होने दिया जाएगा। इसकी चेकिंग के लिए जिले में 17 ड्यूटी मजिस्ट्रेट बनाए गए हैं, सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल तैनात रहेगा। अंतिम संस्कार के समय भी 50 से ज्यादा व्यक्ति शामिल नहीं हो सकेंगेे। यदि ऐसा किया गया तो शिवपुरी के प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

स्कूलों में कराया जा रहा है कोविड- 19 का पालन

डीसी ने कहा कि स्कूलों में कोविड नियमों का दृढ़ता से पालन किया जा रहा है। अभिभावकों की अनुमति से ही बच्चों को स्कूलों में भेजा जा रहा है। बाजारों में भी दुकानों पर भीड़ बढ़ रही है, सभी दुकानदार मास्क रखें, ग्राहकों को मास्क दें। लोगों की सुविधा के लिए जिले में हेल्प डेस्क बनाई जाएगी। एनडीआरआई में एक कोविड सेंटर बनाया गया है।

सोमवार को 5500 लोगों को लगाया कोरोना का टीका : सोमवार को करीब 5500 लोगों ने टीका लगाया गया। अब टीकाकरण की संख्या जिले में 1 लाख 50 हजार के नजदीक पहुंच गई है। मास्क न पहनने वाले लोगों के प्रतिदिन चालान किए जा रहे हैं। सोमवार को 400 चालान पुलिस ने किए।

पांच दिनों से ठीक होने वालों की संख्या भी बढ़ रही है

मार्च माह में ठीक होने वालों की संख्या कम थी, लेकिन अब अप्रैल में कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है।

पॉजिटिव छात्रों से तीन परिवार हुए संक्रमित, सभी ठीक हुए

करनाल और तरावड़ी क्षेत्र में सबसे ज्यादा छात्र पॉजिटिव आए। तरावड़ी में तो तीन परिवार भी छात्रों के कारण पॉजिटिव हो गए थे, सभी ठीक हो गए हैं। कुंजपुरा सैनिक स्कूल में फरवरी में एक दिन में 84 छात्र पॉजिटिव िमले थे। चार दिन पहले आईटीआई की 20 छात्राएं पॉजिटिव आई थी, सभी का घर में इलाज चल रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें