पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

व्यवस्था:आज से 3 दिन के लिए 25 और बसें चलाई जाएंगी, सोशल डिस्टेंस का करना होगा पालन

करनाल6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रोडवेज की तरफ से तैयारी पूरी, सफर में नहीं आएगी कोई परेशानी

रक्षाबंधन पर रोडवेज की तरफ से 25 बसों की अतिरिक्त व्यवस्था की गई है। एक बस में 30 से 35 सवारियां ही सफर कर पाएंगी। इससे सोशल डिस्टेंस बना रहेगा। इस बार बहनों और इनके साथ 15 साल तक के बच्चों को फ्री यात्रा नहीं मिलेगी।

किराया देकर ही सफर कर पाएंगे। बस स्टैंड पर एडवांस बुकिंग की व्यवस्था की गई है। रविवार से लेकर मंगलवार तक बसों के अतिरिक्त चक्कर लगाने का शेड्यूल जारी किया है। सवारियों की संख्या बढ़ेगी तो बसों के चक्कर बढ़ा दिए जाएंगे। इसी तरह प्राइवेट बस संचालकों ने भी बसों के संचालन की व्यवस्था की है। कोरोना के चलते रोडवेज और प्राइवेट बसों का संचालन बहुत कम किया हुआ है। बसें कम होने के कारण सवारियां भी अपने पर्सनल साधन लेकर चलती हैं। रक्षाबंधन पर महिलाओं की अधिक भीड़ रहती है। इसलिए बसों की संख्या बढ़ाई है। रुटीन में करनाल डिपो की 66 बसें चलती हैं।

रक्षाबंधन पर 25 बसें और चलेंगी। इससे भीड़ नहीं बनेगी और बहनों को जल्दी सफर मिलेगा। सफर करने वाली सवारियों के एड्रेस भी नोट किए जाएंगे। उनका रिकॉर्ड रहेगा। प्राइवेट बसों पर भी नजर रहेगी। उन बसों में सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन हो सकता है, क्योंकि प्राइवेट बसों में सवारियां अधिक सफर करती हैं। इनमें निगरानी रखने की सख्त जरूरत है।

बस स्टैंड पर अधिकारी भी रखेंगे निगरानी
सोमवार को रक्क्षा बंधन है। इस दिन नए और पुराने बस स्टैंड पर अधिकारियों की निगरानी रहेगी। जिस रूट्स पर सवारियों की संख्या 30 से 35 हुई, वहां के लिए बसों को चला दिया जाएगा। इस व्यवस्था से ड्राइवर-कंडक्टर के अलावा अन्य कर्मचारी लापरवाही नहीं बरत पाएंगे। सवारियों को बेहतर सफर मिलेगा। सुबह 6 बजे से शाम 8 बजे तक सवारियों की संख्या के हिसाब से बसों को चलाएंगे।

महिलाओं व बच्चों को फ्री यात्रा नहीं मिलेगी
रक्षा बंधन पर अतिरिक्त बसों को चलाने का प्लान बनाया हुआ है। 25 बसों को स्पेयर में रखा है। यदि सवारियों की संख्या और बढ़ेगी तो बसों के अधिक चक्कर लगवाए जाएंगे। सोशल डिस्टेंस का पालन रहेगा और सवारियों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। इस बार बहनें व 15 साल तक के बच्चों को फ्री यात्रा नहीं मिलेगी। -अजय गर्ग, जीएम, करनाल डीपो।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser