पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि कानून का विरोध:घरौंडा में 4 घंटे रेलवे ट्रैक रोका, 4 ट्रेनें प्रभावित, यात्री हुए परेशान

करनाल16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसानों ने नारेबाजी कर कृषि मंत्री के पुतले की निकाली शवयात्रा, रागनियां भी की

कृषि कानूनों के विरोध में घरौंडा रेलवे स्टेशन पर ट्रैक को जाम किया गया। चार घंटे किसान वहीं पर डटे रहे। इस दौरान करनाल जिले के किसी भी स्टेशन पर रेल नहीं आई। करनाल स्टेशन पर यात्री बैठे रहे। हाथों में तिरंगे और किसान यूनियन के झंडे लेकर प्रदर्शनकारियों ने चार घंटे तक रेल ट्रैक पर बैठकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इसके साथ ही प्रदर्शनकारियों ने हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल के पुतले की शवयात्रा निकालकर पुतला फूंका। चार घंटे रेलवे ट्रैक जाम के दौरान 4 ट्रेनें प्रभावित रही।

संयुक्त किसान मोर्चा ने गुरुवार को 12 बजे से चार बजे तक रेल रोकाे अभियान का ऐलान किया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत आंदोलनकारी साढ़े दस बजे से ही घरौंडा रेलवे स्टेशन पर पहुंचना शुरू हो गए और 12 बजे तक काफी किसान ट्रैक पर एकत्र हो गए और दिल्ली-अमृतसर रेलमार्ग पर बैठ गए। करीब ढाई बजे आंदोलनकारियों ने प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल के पुतले की शवयात्रा निकाली।

शवयात्रा रेलवे स्टेशन के बाहर से शुरू हुई और बीजेपी नेताओं के खिलाफ नारेबाजी करते हुए किसान रेलवे ट्रैक पर पहुंचे। कृषि मंत्री के बयान पर आक्रोशित किसानों ने कृषि मंत्री जेपी दलाल का पुतला फूंका। साथ ही किसानों के मनोरंजन के लिए रेलवे स्टेशनों के प्लेटफार्म पर हरियाणवी रागनी गायकों द्वारा देशभक्ति रागनियों की प्रस्तुति दी गई।

किसान नेता अजय सिंह राणा, हैप्पी औलख, रामपाल चहल व अन्य किसान नेताओं ने कहा कि केंद्र में सत्तासीन बीजेपी सरकार किसानों की मांगों को पूरा करे। किसाानों ने कहा कि तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने को लेकर सरकार हठधर्मिता अपना रही है। इधर, सत्ता में विराजमान नेता शहीद हुए किसानों को लेकर गलत टिप्पणियां कर रहे हैं।

पुलिस बल तैनात रहा

प्रशासन ने स्थिति को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता पुलिस बंदोबस्त किए। ड्यूटी मजिस्ट्रेट रमेश अरोड़ा के नेतृत्व में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। घरौंडा रेलवे स्टेशन के आसपास पुलिस कर्मियों की तैनाती रही। इसके साथ ही दंगा नियंत्रक वाहनों को खड़ा किया गया था।

यह 4 ट्रेनें रहीं प्रभावित

  • सचखंड करनाल स्टेशन पर दाेपहर 12 बजकर 42 मिनट पर आती है, शाम 5 बजकर 53 मिनट पर पहुंचीं। यह ट्रेन 5 घंटे 11 मिनट लेट आई।
  • ऊना हिमाचल जन शताब्दी शाम 4 बजकर 19 मिनट पर आनी थी, शाम 6 बजकर 31 मिनट पर पहुंचीं। दो घंटे 12 मिनट लेट आई।
  • शिमला एनजी परीक्षा स्पेशल दाेपहर 3 बजकर 09 मिनट पर करनाल स्टेशन पर आनी थी, शाम 6 बजकर 34 मिनट पर आई। 3 घंटे 25 मिनट लेट आई।
  • जोनपुर जंक्शन प्रयाग कुंभ स्पेशल शाम 6 बजकर 35 मिनट पर आनी थी, शाम को 7 बजकर 20 मिनट पर पहुंचीं।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें