अलर्ट / 4 पॉजिटिव केस फिर मिले, 3 दिल्ली और एक युवक गुड़गांव से आया

4 positive cases met again, 3 Delhi and one youth came from Gurgaon
X
4 positive cases met again, 3 Delhi and one youth came from Gurgaon

  • करनाल में लगातार बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण का ग्राफ
  • जिले में अब तक 56 पॉजिटिव केस आए, 22 ठीक होकर चले गए, 33 केस एक्टिव हैं

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 07:34 AM IST

करनाल. करनाल में सोमवार को कोरोना के चार और पॉजिटिव मरीज आए। जिसमें एक गांव बड़थल का युवक, एक सदर बाजार की नव विवाहिता और मधुबन के पति-पत्नी पॉजिटिव आए हैं। युवक गुड़गांव से आया था और तीन पॉजिटिव केस दिल्ली से आए हैं। दो केस ददलाना पानीपत से आए हैं। कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में उनका टेस्ट हुआ था। यहां उन्हें काउंट नहीं किया गया है। 


दोनों को खानपुर मेडिकल कॉलेज भेज दिया है।
मधुबन की अशोक विहार कॉलोनी में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने पर प्रशासन ने अशोक विहार की कई गलियों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। दिल्ली का रहने वाला राकेश कुमार अपनी पत्नी रेश्मा के साथ 31 मई को मधुबन की अशोक विहार में अपने सुसराल आया था। संक्रमण की आशंका के चलते दोनों ने कोरोना टेस्ट करवाया। सोमवार को आई रिपोर्ट में पति-पत्नी दोनों कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। कॉलोनी में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद अशोक विहार विधायक हरविंद्र कल्याण विभागीय अधिकारियों के साथ अशोक विहार में पहुंचे और लोगों को घरों में रहने की अपील की।

ड्यूटी मजिस्ट्रेट सुमन लता व थाना प्रभारी तरसेम सिंह ने पूरे मामले की जानकारी हासिल की। दोनों संक्रमितों को करनाल कल्पना चावला मेडिकल में भेजा गया है। बीते दो दिनों में मिले तीनों संक्रमित मरीजों की ट्रेवलिंग हिस्ट्री दिल्ली से जुड़ी हुई है। ड्यूटी मजिस्ट्रेट सुमन लता ने बताया कि मधुबन की अशोक विहार में दो केस कोरोना के सामने आए हैं। अशोक विहार की कुछ गलियों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त दोनों केसों को करनाल के कल्पना चावला में भर्ती किया गया है।

गांव बड़थल के काेरोना पॉजिटिव युवक की ट्रैवल हिस्ट्री गुरुग्राम

नीलोखेड़ी से 7 किलोमीटर दूर गांव बड़थल के डेरे में रहने वाला युवक काेरोना पॉजिटिव पाया गया है। युवक की उम्र 28 वर्ष है। उसका एक तीन वर्ष का बच्चा भी है। उसकी ट्रेवल हिस्ट्री गुरुग्राम की बताई जा रही है। युवक की सोमवार को पॉजिटिव की रिपोर्ट आने के बाद उसके माता-पिता का कल्पना चावला करनाल अपना टैस्ट करवाने के लिए करनाल के कल्पना चावला अस्पताल में गए हुए थे। गांववासियों ने बताया कि युवक गुरुग्राम की एक निजी कंपनी में काम करता है।

लाॅकडाउन के दौरान वह घर पर आ गया था, लेकिन 12 दिन पूर्व कंपनी ने दोबारा से काम पर बुला लिया। कुछ दिन रहने के बाद उसको तकलीफ होने लगी तो उसने अपने गांव बड़थल फोन करके अपने माता-पिता को बीमार होने के बारे बताया। उसके पिता ने उसे वापस गांव आने को कह दिया। युवक शुक्रवार को गुड़गांव से अपने गांव बड़थल वापस आया और गांव में डेरे के बाहर बन रहे अपने नए मकान की छत पर रहने लगा। सोमवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

13 मई को दिल्ली से आई सदर बाजार में नवविवाहिता मिली कोरोना संक्रमित

गांधी चौक के पास सदर बाजार में नवविवाहिता कोरोना संक्रमित मिली है। 13 मई को महिला दिल्ली गई थी। 31 मई को करनाल आने पर कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में टेस्ट करवाने पर कोरोना पॉजिटिव मिली। इनके पति की रिपोर्ट निगेटिव आई है।  

140 संदिग्धों की आज आएगी रिपोर्ट

डीसी ने बताया कि जिले में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से संदिग्ध कुल 7573 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए। इनमें 140 व्यक्तियों के सैंपल शनिवार को लिए गए। जबकि इनमें से 7375 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। सोमवार को 279 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि 140 की रिपोर्ट आना शेष है। जिले में सोमवार को कोरोना के चार नए पॉजिटिव केस आए हैं। इनमें 1 गांव बड़थल, एक सदर बाजार, 2 मधुबन और दो केस गांव ददलाना से है। इनका कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में इलाज शुरू हो चुका है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना