पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

24 केंद्रों पर दो सत्रों में हुई परीक्षा:50 फीसदी अभ्यर्थियों ने दी एचसीएस की परीक्षा

करनाल6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
करनाल. एचसीएस की परीक्षा को लेकर परीक्षा केंद्र के बाहर उपस्थित परीक्षार्थी। - Dainik Bhaskar
करनाल. एचसीएस की परीक्षा को लेकर परीक्षा केंद्र के बाहर उपस्थित परीक्षार्थी।
  • चेकिंग के साथ आंखों की स्क्रीनिंग के बाद परीक्षार्थियों को मिली एंट्री

हरियाणा लोक सेवा आयोग की ओर से रविवार को 24 परीक्षा केंद्रों पर एचसीएस की लिखित दो सत्रों में पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच हुई। सुबह बारिश शुरु होने के कारण काफी परीक्षार्थी परीक्षा देने नहीं पहुंचे, क्योंकि विद्यार्थियों को दूसरे जिलों में से परीक्षा देने के लिए आना था।

वहीं, दूसरी ओर से परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की सामान चैकिंग के साथ-साथ आंखों की स्क्रीनिंग कर अंदर प्रवेश करने दिया गया। परीक्षा सेंटरों के बाहर पुलिस के जवानों के साथ-साथ ड्यूटी मजिस्ट्रेट-सह-फ्लाईंग स्क्वायड अधिकारियों ने सुबह से ही परीक्षा केंद्रों पर निरीक्षण शुरु कर दिया था। जो शाम होते डीसी व एसपी ने परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

परीक्षा के नोडल अधिकारी एडीसी योगेश कुमार ने बताया कि सुबह के सत्र में 3761 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। जबकि परीक्षा में 3619 परीक्षार्थी गैर हाजिर रहे। इसी प्रकार सायंकालीन सत्र के दौरान 3735 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी और 3645 गैरहाजिर रहे। यानी 50. 60 प्रतिशत परीक्षार्थियों की उपस्थिति रही। वहीं, परीक्षा के दौरान डीसी निशांत कुमार यादव और एसपी गंगाराम पुनिया ने पांच शिक्षण संस्थानों में स्थापित सात परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया।

शाम को सिविल सर्विस एप्टीट्यूड टेस्ट की विद्यार्थियों ने दी परीक्षा

विद्यार्थियों ने सुबह के सत्र में जरनल स्टडीज की परीक्षा दी। जबकि शाम के सत्र में सिविल सर्विस एप्टीट्यूड टेस्ट की परीक्षा दी। परीक्षार्थियों की दोनों परीक्षाएं 100-100 अंक की हुई। परीक्षार्थी सुमित ने बताया कि सुबह की परीक्षा में वर्तमान के प्रश्न पूछे गए थे।

खबरें और भी हैं...