पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नहीं थम रहा कोरोना:जनवरी-फरवरी में आए थे 670 केस; मार्च के 28 दिन में ही मिले 2565 संक्रमित, जो इनसे करीब 4 गुना

करनालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
असंध, कोरोना का टीका लगवाते हुए। - Dainik Bhaskar
असंध, कोरोना का टीका लगवाते हुए।

करनाल में पॉजिटिव केसों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। जनवरी और फरवरी में 670 केस कोरोना संक्रमित मिले थे, लेकिन मार्च में अब तक 2565 संक्रमित मिल चुके हैं। जनवरी और फरवरी माह से करीब 4 गुना केस मार्च में आ गए हैं।

रविवार को भी चार विद्यार्थियों सहित 180 केस पॉजिटव मिले। अब तक 14036 मामले पॉजिटिव हैं, जिनमें से 168 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है, 1358 एक्टिव और 12510 मरीज ठीक होकर घर चले गए।

न्यायपुरी की महिला को थी शुगर: न्यायपुरी की 60 साल की महिला को बुखार के कारण एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया था। इसके बाद महिला को पार्क अस्पताल में दाखिल कराया गया। महिला की कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। शुगर व अन्य बीमारी होने से महिला की तबीयत लगातार बिगड़ती गई। महिला को ऑक्सीजन पर रखा गया। इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई।

30 मार्च को चलेगा विशेष कोविड-19 टीकाकरण अभियान : डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि कोविड-19 का खतरा अभी टला नहीं है और जिले में कोविड-19 के केस लगातार बढ़ रहे हैं। उन्होंने अनुरोध किया कि 60 वर्ष से अधिक आयु वाले व्यक्ति कोविड-19 वैक्सीनेशन जरूर करवाएं।

जिले में सभी सरकारी स्वास्थ्य संस्थाओं में यह टीकाकरण नि:शुल्क है। 30 मार्च को विशेष कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत जिले के 73 स्थानों पर टीका लगाया जाएगा।

कोविड-19 को लेकर लगा रखी है धारा-144, नियमों का उल्लंघन किया तो होगी कार्रवाई
जिलाधीश निशांत कुमार यादव ने एक आदेश जारी करके कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए धारा 144 के तहत सार्वजनिक स्थानों पर उत्सव मनाने के लिए भीड़ एकत्रित होने पर प्रतिबंध है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी नोटिफिकेशन अनुसार लोग सार्वजनिक स्थानों पर होली का त्योहार नहीं मना सकेंगे।

अगर कोई नियमों का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि आदेशों की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत और डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 की धारा 51 से 60 के तहत दंडात्मक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

दो डाॅक्टरों और रिटायर्ड प्रिंसिपल सहित इन जगहों पर लोग मिले संक्रमित

बदरपुर में 13 साल की छात्रा, हलवाना में 12 साल का छात्र, चोचड़ा में 65 साल की महिला, घरौंडा में एक महिला और बच्चा, बसताड़ा में दो डाॅक्टर, गुढा में महिला, काछवा में दो छात्र, नेवल में 65 साल की महिला, कुंजपुरा में दो व्यक्ति, कैरोवाली में 70 साल की महिला, कमालपुरा में 26 साल का युवक संक्रमित मिला।

अनाज मंडी में 37 साल का युवक, सेक्टर-13 में महिला व पुरुष, मुनक, स्टौंडी, ब्रास में आंगनबाड़ी वर्कर, सेक्टर-12 में प्राध्यापक, सेक्टर-6 में रिटायर्ड प्रिंसिपल, सेक्टर 8 में दो पुरुष और एक महिला, रामनगर में सीए, काछवा में एक छात्र, जेल में चार बंदी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें