पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रक्तदान शिविर का आयोजन:थैलिसिमिया से पीड़ित बच्चों के लिए 77 यूनिट रक्त एकत्र

करनाल11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलवेहड़ी गांव के सरकारी स्कूल में लगा शिविर

ग्राम पंचायत कलवेहड़ी, एचडीएफसी बैंक एवं जिला रेडक्रास सोसायटी ने थैलीसिमिया से पीड़ित बच्चों के लिए सरकारी स्कूल कलवेहड़ी में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 77 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया। गांव के सरपंच अशोक कुमार एवं कर्मबीर ने रक्तदान शिविर में पहुंचे सभी रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाया। इन दोनों के अलावा सरपंच के बेटों ने भी रक्तदान किया।

शिविर के संयोजक कपिल किशोर ने बताया कि नियमित रक्तदान से एचबी बढ़ता है एवं उच्च रक्तचाप, दिल का दौरा, अधरंग, चर्मरोग आदि बीमारियों से छुटकारा मिलता है। थैलीसिमिया से पीड़ित बच्चों के लिए हमें नियमित अन्तराल पर रक्तदान करते रहना चाहिए।

उन्होंने बताया कि थैलीसिमिया जैसी बीमारी से बचने के लिए शादी से पहले हर लड़का एवं लड़की को अपना ब्लड टेस्ट अवश्य कराना चाहिए। हर गर्भवती महिला को भी अपने रक्त की जांच अवश्य करानी चाहिए।

रक्तदाताओं को स्मृति चिह्न एवं प्रशंसा पत्र दिया

कुंजपुरा से पहुंचे कलाकारों देव कंबोज, मनोज गुजराल, रिकी तायल एवं कृष्ण लाल ने अपनी मधुर आवाज से देशभक्ति व अन्य गीतों से सभी को मंत्रमुग्ध किया। सभी रक्तदाताओं को स्मृति चिह्न एवं प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने बताया कि अगला रक्तदान शिविर 26 सितंबर को शिव मंदिर, गांव समौरा में सुबह 09 से दोपहर 01 बजे तक लगाया जाएगा।

रक्तदान शिविर के अवसर पर मुख्य रूप से अजय पाल, विशाल, दीक्षित कंबोज, साहिल पाल, प्रीतम सिंह, सुभाष पांचाल, आकाश भाट, रोबिन पाल, संजीव कुमार, राजिंद्र कुमार, मास्टर जितेंद्र, राहुल, रमेश, जयपाल कंबोज, नवीन, सनी पांचाल, एचडीएफसी बैंक से गौरव गुप्ता, संजीव उप्पल, हिमांशु अरोड़ा, करण, रेडक्रोस सोसाइटी से एमसी धीमान, नरेंद्र कुमार, अशोक कुमार, सुरिन्द्र पाल आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...