पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Karnal
  • 95% Work Of Gappu Wala Bagh Project Completed, Players Will Get Volleyball Court And Hockey Ground Facility Next Month

फीडबैक:गप्पू वाला बाग प्रोजेक्ट का 95% काम पूरा, खिलाड़ियों को अगले माह मिलेगी वाॅलीबॉल कोर्ट व हॉकी ग्राउंड की सुविधा

करनाल3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • केएससीएल के सीईओ ने शहर में चल रही परियोजनाओं को लेकर अधिकारियों के साथ की समीक्षा मीटिंग

हांसी रोड पर घोघड़ीपुर पुल चौक से नमस्ते चौक तक अढ़ाई किलोमीटर लंबी और 8 मीटर चौड़ी सड़क के सुदृढ़ीकरण के प्रोजेक्ट का एस्टीमेट प्रशासकीय स्वीकृति के लिए चंडीगढ़ भेजा दिया है। इसका निर्माण करनाल स्मार्ट सिटी लिमिटेड करने जा रहा है। इस पर करीब साढे 3 करोड़ रुपए की अनुमानित राशि खर्च होगी।

अप्रूवल मिलते ही टेंडर लगाकर जल्दी काम शुरू होगा। मंगलवार को डॉक्टर मंगलसेन ऑडिटोरियम के कॉन्फ्रेंस रूम में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की समीक्षा के दौरान डीसी एवं केएससीएल के सीईओ निशांत कुमार यादव ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यातायात की सुगमता को देखे तो यह सड़क बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यहां से बड़े और लोडिड वाहन गुजरते हैं। हांसी रोड से हाईवे की तरफ डायवर्ट होने का यह मुख्य रास्ता है।

गप्पू वाला बाग का प्रोजेक्ट लगभग मुकम्मल
समीक्षा मीटिंग में सीईओ ने बताया कि गप्पू वाला बाग का प्रोजेक्ट 95 प्रतिशत से ज्यादा पूरा हो गया है। वाॅलीबॉल कार्ट में मुर्रम यानि बदरपुर बिछा दिया गया है, कोर्ट तैयार है, मात्र पोल लगाने हैं। इसी प्रकार हॉकी ग्राउंड भी तैयार हो गया था, दोनों साईड में मात्र गोल पोस्ट लगाने बाकी हैं। इसके अतिरिक्त गेट लगाया जाना है। इन चीजों को लेकर सीईओ ने डीजीएम योगेश शर्मा को निर्देश दिए कि अच्छे से डिजाइन का गेट लगवा लें और शेष काम जल्द पूरा करें।

कुंजपुरा रोड से कैलाश तक होगा सड़क का निर्माण, पोल हटाए
कुंजपुरा रोड से कैलाश तक 2 किलोमीटर तथा 30 फीट चौड़ी सड़क का काम बारिशों के चलते कुछ प्रभावित जरूर हुआ है, लेकिन अब इसे जल्द पूरा करने पर जोर दिया जाएगा। सड़क के काम में आड़े आ रहे बिजली के पोल शिफ्ट कर दिए गए हैं। वहीं, सीईओ ने बताया कि शहर की रेलवे रोड, कुंजपुरा रोड, कमेटी चौक और इससे आगे मुगल कैनाल की ओर जाने वाला रास्ता वाहनो के आवागमन की दृष्टि से अति व्यस्त रहता है। ऐसे में कई वाहन चालक सड़क पर ही गाडी पार्क कर देते हैं, इससे कंजेशन बढ़ती है, जबकि उनके लिए इन एरिया में पार्किंग की व्यवस्था मौजूद है।

डब्ल्यूजेसी पर कैनाल फ्रंट डेवलपमेंट का कार्य प्रगति पर
समीक्षा मीटिंग में सीईओ ने बताया कि वेस्टर्न जमुना कैनाल पर कैनाल फ्रंट डेवलपमेंट के नाम से जो प्रोजेक्ट शुरू किया गया था, वह प्रगति पर चल रहा है। इसके पहले चरण में पाथ-वे, साइकिल टै्रक, एमरजेंसी व्हीकल के लिए रास्ते व ग्रिल लगाने जैसे कार्य किए जा रहे हैं।

नाईट मार्किट : सेक्टर-12 में सुपर मॉल के बगल में खाली पड़ी जगह पर नाईट मार्किट नाम से एक प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। कई वेंडरों ने अपने कार्ट तैयार करवा लिए हैं और कुछ तैयार करवा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...