पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से राहत:97 फीसदी कोरोना मरीज ठीक, मेडिकल काॅलेज में सभी ओपीडी शुरू, दूसरे मरीज किए जा रहे भर्ती

करनालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना का कहर झेल रहे करनाल के लिए सुखद खबर है। बीते कुछ दिन से मिलने वाले मरीजों की संख्या ठीक होने वालों से कम है। रिकवरी रेट बढ़ा है। करीब 97 फीसदी मरीज ठीक हो गए हैं। मेडिकल काॅलेज में भरे रहने वाले बेड खाली हो गए हैं। मरीजों की संख्या कम देखते हुए यहां बंद की गई सभी ओपीडी शुरू कर दी गई हैं। इसके साथ ही अब यहां नॉन कोविड मरीजों को भर्ती किया जाएगा। करीब पांच माह पहले कोरोना के चलते दूसरे रोगों की ओपीडी को सिविल अस्पताल शिफ्ट कर दिया गया था। अन्य मरीजों को भर्ती भी नहीं किया जा रहा था।

यह है मरीजों का आकड़ा

जिले में अबतक 8217 पॉजिटिव मिले हैं। इसमें 7913 ठीक हुए हैं, जबकि 116 मौत हो गई। इस समय 188 एक्टिव केस हैं। मंगलवार को 13 एंटीजन और 8 आरटीपीसीआर टेस्ट में पॉजिटिव मिले हैं। 21 मरीज ठीक हुए हैं।

सलाह : लोग ज्यादा टेस्ट करवाएं, बरतें सावधानी

सीएमओ डाॅ. योगेश ने लोगों से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा टेस्ट करवाएं। पहले 1400 के करीब प्रतिदिन टेस्ट होते थे, लेकिन अब प्रतिदिन 800 टेस्ट हो रहे हैं। जिस भी मरीज को कोरोना के लक्ष्ण लगते हैं, वे तुरंत अपना टेस्ट करवाएं। सावधानी जरुर बरतें। सार्वजनिक स्थानों पर ज्यादा ध्यान रखने की जरुरत है। जिला जेल में 21 साल का बंदी, सेक्टर 6 में 15 साल का छात्र, विलेज मिठाई साल का युवक, निसिंग राइस मिल में कर्मचारी, पूंडरक में सिक्योरिटी गार्ड, असंध के वार्ड 8 में एक परिवार की दो महिलाएं, शुगर मिल में सिविल इंजीनियर, मधुबन में पुलिस कर्मचारी सेक्टर 4 में सैनिक पॉजिटिव मिला है। बिना मासिक के बाजारों में जुट रही है भीड़। बिना मास्क के बाजारों में भारी भीड़ जुट रही है। लोग सोशल डिस्टेंस का भी पालन नहीं कर रहे हैं। बसों में भारी भीड़ जुट रही है। मास्क मास्को सोशल डिस्टेंस को लोग भूलते जा रहे हैं। इससे कोरोना का खतरा बढ़ सकता है। अभी खतरा टला नहीं है लोगों को ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है।

ऐसी रिकवरी रही तो जल्द शुरू होगी सर्जरी भी

मेडिकल कॉलेज के सर्जरी विभाग को नागरिक अस्पताल में शिफ्ट कर दिया था। डाक्टरों का कहना है कि अगर इसी तरह रिकवरी होती रही तो कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में सर्जरी शुरू कर दी जाएगी। सर्जरी शुरू होने से शहर और गांव के लोगों को फायदा होगा। यहां सर्जरी बंद होने कई सर्जरी के मामले पेडिंग हैं और लोगों को परेशानी हो रही है। कोरोना से पहले मेडिकल कॉलेज में प्रतिदिन 2500 मरीज ओपीडी में आते थे। अब दोबारा से ओपीडी बढ़ने लगी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें