पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Karnal
  • A Case Was Filed Against The JE And The Contractor On The Complaint Of The Family, Electric Worker, Electric Worker Fixing The Electricity

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:बिजली ठीक करते कर्मी को लगा करंट, मौत, परिजनों की शिकायत पर जेई और ठेकेदार पर मामला दर्ज

करनाल10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिजली लाइन को ठीक करते हुए रांवर गांव के एरिया में एक कर्मचारी मोनू की करंट लगने से मौत हो गई। आरोप है कि बिजली अधिकारियों ने बगैर लाइन बंद करवाए ही लाइन ठीक करने पर कर्मचारी को लगा दिया। इस दौरान बिजली आने से उसको झटका लगा और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। शिकायत के आधार पर आरोपी जेई ओमपाल व ठेकेदार वासु के खिलाफ लापरवाही बरतने का केस दर्ज किया गया है। कल्पना चावला राजकीय मेडिकल काॅलेज में शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।  

गांव कालरम के पवन कुमार ने बताया कि उसके लड़के मोनू ने जेई ओमपाल व ठेकेदार वासु के निर्देश पर 11 हजार वोल्ट बिजली लाइन पर कार्य शुरू किया। उसके लड़के के साथ सतीश, विनोद, दिनेश व अन्य कर्मचारी भी थे। बिजली लाइन ठीक करने से पहले उसके लड़के व अन्य ने पहले जेई व ठेकेदार से लाइन ठीक करने के लिए सारी बातें पूछ ली थी। आरोपियों ने कहा था कि पीछे से लाइन काट दी गई है। इसे ठीक कर दो। उनके आश्वासन पर उन्होंने बिजली की लाइन ठीक करना आरंभ कर दिया। बिजली लाइन ठीक करने के लिए मोनू ने तार को पकड़ा तो उसको जोर का करंट लगा। उसके लड़के की मौके पर ही मृत्यु हो गई। 

मिलेगा उचित मुआवजा : कल्याण
मृतक सुमित के परिजनों से घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण पोस्टमार्टम हाउस मिले। वहां मौजूद अधिकारियों की उपस्थिति में कालरम निवासियों को आश्वस्त किया कि युवक के परिजनों को हर हाल में उचित मुआवजा मिलेगा। यही नहीं उन्होंने संबंधित अधिकारियों से संतोषजनक जवाब ना मिलने की स्थिति में सख्त लहजे से कहा कि युवक की मौत जब करंट लगने से हुई है तो मुआवजे में दिक्कत क्या है, याद रखिएगा कि तकनीकी दिक्कतों के कारण पीडित परिवार का मुआवजा नहीं रुकना चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें