हाथ से उठाई तार और 11 हजार वोल्ट का करंट:हाईवोल्टेज लाइन की चपेट में आने से मरने वाले युवक का शव परिजनों को सौंपा गया, 3 की हालत खतरे से बाहर

करनाल3 महीने पहले

शोभायात्रा की पिकअप निकालने के लिए हाथ से तार ऊपर उठाई तो 11 हजार वोल्ट के करंट ने युवक को खींच लिया। देखते ही देखते युवक तारों से जा लटका। युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जिसका आज पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया। वहीं हादसे के वीडियो वायरल हो रहा है, जो दिल दहला देने वाला है। वीडियो देखने में ऐसे लगा रहा है, मानो तार को हाथ से पकड़कर युवक मौत को गले लगा रहा है।

सब इंस्पेक्टर सतीश कुमार ने बताया कि हादसा हरियाणा के जिला करनाल के गांव नगला मेघा में शिवरात्रि के पर्व पर शुक्रवार को शोभायात्रा निकालते समय हुआ। मृतक की पहचान सहारनपुर निवासी 25 वर्षीय सौरभ के रूप में हुई है। घायल युवकों की उम्र भी 18 से 25 साल के बीच है। मृतक के साथ करंट की चपेट में आए 4 युवकों में से 3 की हालत खतरे से बाहर है और एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

प्रत्यक्षदर्शी गुरनाम सिंह ने बताया कि गांव में शिवरात्रि पर्व मनाया जा रहा था। शाम को शोभायात्रा निकाली गई। इस दौरान युवक डीजे पर नाच रहे थे। यात्रा निकालने के आए युवकों में से दो पिकअप में लगे स्पीकरों पर बैठे थे। इस दौराना पिकअप को निकालने के लिए सौरभ ने बिजली की तार को हाथ से ऊपर उठा लिया। उस तार के ऊपर से 11 हजार वोल्ट की तार निकल रही हैं।

11 हजार वोल्ट की उस तार ने सौरभ को खींच लिया और वह तार से जाकर लटक गया। करंअ पिकअप के पास खड़े अन्य 4 युवकों को भी लगा। इसके बाद शोभायात्रा में अफरा तफरी मच गई। सौरभ की करंट लगने से मौत हो गई और तारों से ही उसका शव लटक गया। घायल युवकों को अस्पतालों में भर्ती करवाया गया। वहीं हादसे की खबर पुलिस को दी गई। हादसे के बाद कर्मचारी-अधिकारी पहुंच गए गांव

सरपंच गुरनाम सिंह ने बताया कि इन तारों को ठीक करने के लिए वे कई बार विभाग के चक्कर लगा चुका है। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जब गांव में हादसा हो गया तो सभी अधिकारियों को गांव का रास्ता मिल गया। युवक की मौत के बाद अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंच गए।

खबरें और भी हैं...