पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आदेश:थाना-चौकी में जानबूझकर कार्रवाई न करने वालों पर होगी कार्रवाई : एसपी

करनालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
करनाल. एसपी गंगा राम पूनिया।

एसपी गंगाराम पुनिया ने कहा कि थाना-चौकी या किसी भी स्टेज पर जानबूझकर पब्लिक की शिकायत पर कार्रवाई नहीं करने वालों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। कोशिश रहेगी कि किसी भी फाइल में करप्शन की कोई गुंजाइश न हो। इसके लिए काबिल जवानों को मौका मिलेगा और अहम जिम्मेदारी दी जाएगी। क्राइम कंट्रोल के लिए पुलिस की स्पेशल शाखाओं में से रोजाना एक टीम रात को यूपी एरिया में गश्त पर लगाई है।

करनाल से अक्सर वारदात करने वाले यूपी की तरफ ज्यादा निकल जाते हैं। जिले में उन स्थानों को चिन्हित किया जा रहा है जहां पर तीन साल में सबसे ज्यादा क्राइम हुआ है। चेन स्नेचिंग, चोरी, नशे की सप्लाई समेत अन्य वारदातों को ध्यान में रखते हुए उन स्थानों पर जो भी रिक्वायरमेंट होगी वह पूरी करवाई जाएगी। मकसद है कि जिला क्राइम फ्री रहे और वारदात होने पर जल्द से जल्द केस काे सुलझा दिया जाए।

एसपी गंगाराम पूनिया ने बताया कि उनके पास भी झगड़े या अन्य केसों के लोग मिलने आते हैं। वह जांच रहे हैं कि लोगों की सुनवाई किस स्टेज पर नहीं हुई है, जिस कारण उन्हें एसपी कार्यालय तक आना पड़ रहा है। कार्रवाई में लापरवाही बरतने के पॉइंटों को परखा जाएगा और जो लापरवाही बरतेगा, उस पर कार्रवाई होना तय है। पुलिस जवानों का मकसद है कि पब्लिक को संतुष्ट करें। एसपी ने दो दिन पहले ही 30 जवानों को इधर से उधर किया है। इसमें उन जवानों की ड्यूटी देखी गई है कि कौन-कौन से जवान आराम दायक जगह पर हैं और कौन से लाइन में बैठे हैं।

शाम 5 से रात 11 बजे तक पुलिस करती रहेगी गश्त
एसपी गंगाराम पूनिया ने बताया कि शाम 5 से रात 11 बजे तक पब्लिक की चहल पहल ज्यादा रहती है। इस टाइम पर ही स्नेचिंग की वारदातें होने की संभावना रहती हैं। इसलिए थाना-चौकी की पुलिस के अलावा पीसीआर, राइडर को अलर्ट कर दिया है। जो बार-बार एरिया में गश्त करती रहेंगी। इस टाइम दुकानदार, व्यापारियों के पास कैश रहता है। ट्रांसफार्मर चोरी की घटनाएं भी बढ़ रही हैं। इसको रोकने के लिए भी विशेष तौर पर फोकस किया गया।

अनसुलझे केसों को हल करने की रहेगी प्राथमिकता
जिले में 3 लूट की घटनाएं एक से दो साल से अनसुलझी है। कुंजपुरा रोड पर पूर्व राज्य मंत्री स्व. सुरजीत सिंह मान की पत्नी, पुत्रवधू और बेटे को गन पॉइंट पर लेकर लूटपाट, गांव बुढाखेड़ा में स्कूल संचालिका के घर लूटपाट और सेक्टर-7 में बलवान ट्रांसपोर्टर के घर लूटपाट मामले में पुलिस के खाली हाथ हैं। एसपी ने भरोसा दिया है कि पुराने केसों को सुलझाने की कोशिश रहेगी। पुलिस को अलर्ट कर दिया है कि अपने स्तर पर कोई फाइल दबाए न रखें। पुलिस का काम सबके सामने सच्चाई लेकर आना है। उसी आधार पर केस में कार्रवाई करें। एसपी 3 बजे तक आम लाेगाें की समस्याएं सुनते हैं और इसके बाद जाे फाइलें पेंडिंग हैं, उन्हें मंगवाकर चेक करते हैं।

लंबी ड्यूटी करने वाले हर वक्त नहीं रहते अलर्ट
एसपी ने बताया कि उन्होंने ट्रैफिक बूथों की स्थिति देखी है। लंबी ड्यूटी करते हैं। 24 घंटे ड्यूटी करेंगे और 24 घंटे रेस्ट। इस ड्यूटी से जवान की हेल्थ भी अच्छी नहीं रहती और वह लंबे टाइम तक अलर्ट भी नहीं रह पाता। इसलिए जो भी शिफ्ट वाइज ड्यूटी है, वह शिफ्ट वाइज ही करें। इससे वह अपनी शिफ्ट में अलर्ट रहेगा। इस तरह के पहलुओं को ध्यान में रखते हुए सुधार की तरफ बढ़ेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें