पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मीटिंग:एक माह में इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से कनेक्ट होंगे शहर के सभी सीसीटीवी कैमरे

करनाल8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम कार्यालय में स्मार्ट सिटी में कैमरे लगा रही टीम को मीटिंग में दिशा निर्देंश देते हुए नगर निगम आयुक्त विक्रम । - Dainik Bhaskar
नगर निगम कार्यालय में स्मार्ट सिटी में कैमरे लगा रही टीम को मीटिंग में दिशा निर्देंश देते हुए नगर निगम आयुक्त विक्रम ।
  • निगम कमिश्नर विक्रम ने स्मार्ट सिटी टीम प्रोजेक्ट को लेकर की मीटिंग

शहर के भिन्न-भिन्न स्थानों पर लगे नगर निगम के सभी सीसीटीवी कैमरे सेक्टर-12 स्थित इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से कनेक्ट होंगे। इसको लेकर बुधवार को नगर निगम आयुक्त विक्रम ने कैमरे लगा रही टीम के साथ एक मीटिंग की। उन्होंने टीम से एक माह में काम कंप्लीट करने का वादा लिया।

शहर के करीब 30 चौक-चौराहों पर स्मार्ट सिटी के उच्च तकनीक के 150 कैमरे लगाए गए हैं। इसके साथ ही 30 और लगने हैं। दूसरी ओर नगर निगम के भी 129 कैमरे चौक-चौराहों पर लगे हैं। नए कैमरों की इंस्टॉलेशन के दौरान पुराने कैमरों के सर्वर में कुछ खराबी मिलने की रिपोर्ट मिली है। आयुक्त ने इसे ठीक करवाने व आईसीसीसी सेंटर से कनेक्ट करने के लिए मीटिंग बुलाई।

उन्होंने टीम के इंजीनियरों से कहा कि आईसीसीसी में नए सर्वर लगे हैं। इनमें लोड लेने की अच्छी-खासी क्षमता है। नगर निगम के कैमरे इन्हीं सर्वर के साथ जोड़े जा सकते हैं। उन्होंने कैमरे लगा रही मद्रास सिक्योरिटी प्रिंटर्स एजेंसी के प्रोजेक्ट मैनेजर से कहा कि इस काम को एक महीने में पूरा कर दें।

सभी कैमरों की सुनिश्चितता बनी रहे। यह भी कहा कि कमिटमेंट को निभाएं। आयुक्त ने कहा कि अभी से काम शुरू कर दें और डेली किए जाने वाले काम का चार्ट बनाएं, ताकि प्रगति की जानकारी भी मिलती रहे। आईसीसीसी की टीम ने बताया कि गुरूवार से ही इस काम का सर्वे शुरू करेंगे।

पुराने सभी कैमरों का स्टेटस, कंडीशन और फाइबर केबल के जरिए उन्हें सेंटर से कैसे कनेक्ट करेंगे, इसकी रिपोर्ट तैयार करेंगे और कोशिश करेंगे कि काम तय समय में पूरा किया जाए। कैमरों को लेकर बुलाई गई इस बैठक में नगर निगम के एसई दीपक किंगर, एक्सईएन सौरभ गोयल, एई मनीश अग्रवाल, स्पोर्ट इंजीनियर मोहन शर्मा, पीएमसी टीम के इंजीनियर तथा मद्रास सिक्योरिटी प्रिंटर्स के प्रतिनिधि शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें