करनाल स्टेशन पर युवक की हत्या करने वाले गिरफ्तार:CIA-2 ने सुलझाई गुत्थी, 3 आरोपियों को पकड़ा, मां को लेने गया था प्रकाश

करनालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रकाश का फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रकाश का फाइल फोटो।

करनाल रेलवे स्टेशन से बाहर 15 हजार रुपए की छीना-झपटी के दौरान चाकू मारकर युवक की हत्या करने वालों का पुलिस ने पता लगा लिया है। करनाल CIA-2 पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

इंस्पेक्टर मोहन लाल ने बताया कि पैसों को छीनने को लेकर झगड़ा हुआ, आरोपी ने पैसे छीनने के लिए चाकू मारा। इसमें प्रकाश की मौत हो गई। आरोपी लूट की घटना काे अंजाम देकर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने जांच में आसपास के लोगों से पूछताछ की और सीसीटीवी फुटेज जांचे। जहां से तीनों की पहचान हो पाई। जिससे पुलिस आरोपियों को पकड़ने में कामयाब रही। तीनों की पहचान मद्रासी मोहल्ला राम नगर करनाल निवासी मंगला, सूरज व कनिपा के रूप में हुई। तीनों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

सेक्टर-5 की झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले प्रकाश (21) का बचाव करने आए दो दोस्तों को भी चाकू मारकर घायल कर दिया था। वारदात के बाद बदमाश मोटरसाइकिल से फरार हो गए थे। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच की टीमें बनाई थी।

पुलिस की टीम द्वारा पकड़े गए तीन आरोपी।
पुलिस की टीम द्वारा पकड़े गए तीन आरोपी।

कमेटी चौक पर प्रकाश (21) दीए की दुकान लगाता था। प्रकाश की पत्नी मंजू ने बताया कि दीपावली के दिन शाम को प्रकाश की मां दिल्ली से आ रही थी। प्रकाश अपने दाेस्ताें के साथ रेलवे स्टेशन पर अपनी मां काे लेने गया था। उसके पास करीब 15 हजार रुपए भी थे। रेलवे स्टेशन के बाहर बाइक सवार 6-7 बदमाश प्रकाश से छीना झपटी करने लगे। इस दाैरान बदमाशों ने प्रकाश के पेट समेत कई जगह चाकू से वार कर दिया। गंभीर हालत में प्रकाश जमीन पर गिर गया। बचाव में आए प्रकाश के दाेस्त महेंद्र और संजय भी चाकू लगने से घायल हो गए। घायल अवस्था में प्रकाश को अस्पताल में दाखिल कराया गया। शुक्रवार अलसुबह 5 बजे प्रकाश की मौत हो गई।

प्रकाश के दोस्तों ने बताया कि रेलवे स्टेशन के बाहर यदि लोगों ने सहयोग किया हाेता तो प्रकाश की मौत नहीं होती। लोग तमाशबीन बनकर देखते रहे। सिविल लाइन थाना पुलिस ने चश्मदीदों को लेकर मौके का मुआयना किया। एसएचओ रोशन लाल ने बताया कि हत्या का मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।

7 महीने पहले हुई थी प्रकाश की शादी...
प्रकाश की शादी करीब सात माह पहले मंजू के साथ हुई थी। घर में खुशियां थीं और दीपावली पर दीये और मूर्तियां बेचकर अच्छी इनकम हो गई थी। प्रकाश की मौत के बाद घर में मातम पसरा है। मंजू की तबीयत खराब हाेने पर वह बार-बार बेहाेश हाे रही थी।