पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ड्राईव थ्रू वैक्सीनेशन:भीड़ से बचें अपनी गाड़ी में आकर लगवाएं टीका

करनाल25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला प्रशासन ने वैक्सीनेशन को लेकर एक नई शुरूआत की है। इसमें हर शनिवार व रविवार को सुबह 8 बजे से 11 बजे तक ड्राईव थ्रू वैक्सीनेशन करवाई जाएगी, न लाइन में खड़ा होना पड़ेगा और भीड़भाड़ भी नहीं लगेगी। बलडी बाइपास रोड़ पर स्थापित किए गए वैक्सीनेशन सेंटर पर आज रविवार के ड्राईव थ्रू वैक्सीनेशन का शुभारंभ किया जाएगा।

डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि प्रत्येक वीकेंड के दौरान शनिवार व रविवार को ड्राईव थ्रू वैक्सीनेशन करवाई जाएगी। इन दिनों में 18 से ऊपर आयुवर्ग के व्यक्ति अपनी गाड़ी में परिवार सहित आकर छुट्टी वाले दिन बलड़ी बाइपास के नजदीक बनाए गए ड्राईव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर पर टीकाकरण करवा सकते हैं।

इस व्यवस्था के सफल आयोजन के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से वैक्सीनेशन सेंटर पर चार कम्प्यूटर ऑपरेटर तैनात किए जाएंगे। जहां पर ऐसे लोगों का पंजीकरण मौके पर ही किया जाएगा, जिन्होंने वैक्सीनेशन के लिए अब तक पंजीकरण नहीं करवाया है।

स्वास्थ्य विभाग की गाइड लाइन के मुताबिक टीकाकरण करवाने के बाद संबंधित व्यक्ति को आधा घंटा तक अपनी गाड़ी में ही बैठना होगा। प्रशासन की ओर से वैक्सीनेशन सेंटर पर पीने के पानी , मोबाइल शौचालय की भी व्यवस्था की गई है, ताकि लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े।

शहर के शहर के लोगों से अपील की कि वे रविवार के दिन सुबह 8 बजे बलडी बाईपास के नजदीक बनाए गए ड्राईव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर पर अधिक से अधिक परिवार आकर टीकाकरण अवश्य करवाएं।

कैंप के दौरान सड़क पर वाहनों का आवागमन रहेगा

एसपी गंगाराम पुनिया ने इस दौरान ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए एनडीआरआई गेट साइड रोड पर केवल ड्राईव थ्रू वैक्सीनेशन करवाने वाले व्यक्तियों के वाहनों का आवागमन जारी रहेगा और दूसरे वाहन एनडीआरआई गेट की दूसरी साईड से बलडी बाईपास तक पहुंच सकेंगे। ड्राईव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर के दोनों साइडों में बैरीकेट लगाए जाएंगे, जहां पर पुलिस बल भी तैनात किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...