पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना प्रदर्शन:गन्ना प्रबंधक का सेवाकाल बढ़ाने का भाकियू ने किया विराेध

करनाल10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश सरकार की ओर से किसानों के विरोध के बावजूद सहकारी शुगर मिल करनाल के गन्ना प्रबंधक का सेवाकाल  साल के लिए बढ़ा दिया गया है। इससे खफा किसानों ने सरकारी आदेशों के खिलाफ विरोध जताया। इसके साथ ही मौजूदा गन्ना प्रबंधक को हटाकर नए गन्ना प्रबंधक को नियुक्त किए जाने की मांग करते हुए सरकार को एक माह का अल्टीमेटम दिए जाने का ऐलान किया है।

इस दौरान किसानों में सरकार के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश दिखाई दिया। आंदोलित किसानों ने कहा कि सरकार ने किसानों की मांग की पूर्ण रूप से अनदेखी करके गन्ना प्रबंधक वजीर सिंंह के सेवाकाल में वृद्धि की है। भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले प्रदेश उपाध्यक्ष स. घुम्मन सिंह की अगुवाई में  आंदोलन की शुरुआत की गई। विरोध जताते हुए किसान शुगर मिल के बाहर बड़ी संख्या में एकत्र हुए और धरना प्रदर्शन भी किया।

इसके साथ साथ शुगर मिल के मुख्य गेट के सामने सरकारी आदेश की कापियों जलाकर नारेबाजी की। प्रदेश उपाध्यक्ष घुम्मन ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि किसान पहले ही विरोध जता चुके हैं कि गन्ना प्रबंधक का रवैया हमेशा ही किसान विरोधी रहा है। प्रदेश संगठन मंत्री डाॅ. श्याम सिंह मान ने कहा कि सरकार ने गन्ना प्रबंधक के सेवाकाल को बढ़ाकर हठधर्मिता का परिचय दिया है। इसे किसान किसी भी कीमत पर सहन नहीं करेंकरनालगें।

किसान पंचायत में भाकियू प्रवक्ता सुरेंद्र सागवान ने कहा कि जब तक गन्ना प्रबंधक वजीर सिंह को हटाया नहीं जाएगा, तब तक किसान पीछे नहीं हटेंगे। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष जिला संरक्षक महताब कादियान, जिला उपाध्यक्ष श्याम सिंह चौहान, प्रवक्ता सुरेंद्र सागवान, खंड निसिंग प्रधान राज सिंह राणा, इंद्री खंड प्रधान सतीश कलसोरा, घराैंडा खंड प्रधान विनोद राणा, करनाल खंड प्रधान अंग्रेज सिंह, किसान नेता नेकी राम, बलवान बदरान, कर्ण कालिया, जिले सिंह, सुभाष मंगलोरा, महेंद्र महमदपुर, रमेश महमदपुर, इनाम खान, अमृत सिंह खैराजपुर, कृष्ण जडौली, नकली राणा, भरतरी मान, जयपाल शर्मा, लछमन राणा मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें