पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आईडी हैक:भादसाे पीएचसी की जन्म एवं मृत्यु की आईडी हैक की, मामला दर्ज

करनाल19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भादसो पीएचसी की जन्म एवं मृत्यु की आईडी हैक हो गई है। डॉक्टर ने इसकी शिकायत साइबर थाने में दी है। इस दौरान डिजिटल हस्ताक्षर से कई लोगों के जन्म एवं मृत्यु प्रमाण पत्र जारी हो चुके हैं। यह किन किन लोगों के जारू हुई हैं, इनकी जांच की जाएगी। डॉ. राजेश चौधरी ने बताया कि मैं पीएचसी भादसो में चिकित्सा अधिकारी हूं। जन्म एवं मृत्यु रजिस्ट्रार का पद भी मेरे पास है।

काफी दिनों से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि शायद हमारी जन्म एवं मृत्यु की आईडी किसी व्यक्ति ने हैक कर ली है और वह इसका गलत इस्तेमाल कर रहा है। मैंने अपनी आईडी पर कोई डिजिटल हस्ताक्षर अपलोड नहीं कर रखे हैं। अब इस आईडी पर डिजिटल हस्ताक्षर अपलोड हो चुके हैं। जब भी इस संस्था से किसी का जन्म एवं मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करते हैं तो डिजिटल हस्ताक्षर अपलोड हुए आते हैं। इससे आईडी का दुरुपयोग हो सकता है। हर पहलू पर जांच करके उचित कानूनी कार्रवाई की जाए।

डॉ. राजेश चौधरी की शिकायत पर आईडी हैक करने का केस दर्ज किया है। हर पहलू पर मामले की जांच करके कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसमें जो भी दोषी होगा, उसको बख्शा नहीं जाएगा। -संदीप सिंह, एसएचओ, साइबर थाना, करनाल रेंज।

खबरें और भी हैं...