पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:अवैध कॉलोनी गिराने गई टीम पर फेंकी ईंटें, जेसीबी के शीशे टूटे; देर रात पार्षद गिरफ्तार

करनालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
करनाल. मकान गिराए जाने पर जेसीबी को रोकने का प्रयास करते पार्षद बलविंद्र। - Dainik Bhaskar
करनाल. मकान गिराए जाने पर जेसीबी को रोकने का प्रयास करते पार्षद बलविंद्र।
  • जिला नगर योजनाकार व नगर निगम की टीम ने बूढ़ाखेड़ा में अवैध निर्माण पर की कार्रवाई

जिला नगर योजनाकार व नगरनिगम की टीम ने बूढ़ाखेड़ा में साढ़े एकड़ में काटी कॉलोनी में चार मकानों को गिरया और कॉलोनी की सड़कें भी उखाड़ी। इसका लोगों ने विरोध किया। कुछ लोग तोड़फोड़ करने आई जेसीबी मशीन पर भी चढ़ गए। डीटीपी ने आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने वहां अमले पर इंटें भी बरसाई।

डीटीपी ने पार्षद बलिवंद्र के खिलाफ सेक्टर-32-33 में मामला भी दर्ज कराया है। पुलिस ने देर रात 11 : 30 बजे पार्षद को गिरफ्तार कर लिया। बलविंद्र के परिजन और वार्ड के लोग देर रात एसपी निवास पर पहुंचे और रोष जताया।जिला नगर योजनाकार व नगर निगम का अमला भारी पुलिस बल के साथ सुबह बुढ़ाखेड़ा गांव के पहुंचा।

वहां पर जाकर तोड़फोड़ की कार्रवाई शुरू कर दी। करीब चार मकानों को गिरा दिया। इसके बाद कॉलोनी की सड़कों को भी उखाड़ा। इसी बीच ज्यादा लोग एकत्र हो गए, वहां लोगों ने इसका विरोध किया। कॉलोनी के लोगों और डीटीपी विक्रम कुमार की आपस में कहासुनी हो गई।

वार्ड नंबर-1 का पार्षद भी वहां मौका पर पहुंच गया। लोगों की डीटीपी विक्रम कुमार के साथ कहासुनी भी हुई। बावजूद इसके वहां पर तोड़फोड़ की कार्रवाई जारी रखी। मकानों को ताेड़ने पर लोग जेसीबी मशीन के आगे बैठ गए। कुछ लोगों ने हाथों में ईंटें भी उठा रखी थी। इसके बाद डीटीपी ने वहां पर तोड़फोड़ की कार्रवाई रोक दी और टीम के साथ वापस आए गए।

गरीबों के तोड़े गए मकान

महेंद्र, श्याम, बलबीर व कुलविंद्र ने कहा कि डीटीपी का अमला गरीबों के मकान गिराता है। किसी भी बड़े व्यक्ति का आज तक मकान नहीं गिराया। लोगों ने कहा महिला ममता लोगों के यहां झाडू और पोछा लगाती है, इसका मकान गिरा दिया गया। क्योंकि इसके पास देने के लिए पैसे नहीं थे। राजा भी दिहाड़ी करता है, इसने टीन की छत लगाकर मकान बनाया था। इसी तरह सत्यनारायण का मकान गिरा दिया।

आरोप: हर कॉलोनी से लेते हैं पैसे, न देने पर करते हैं कार्रवाई

मोहन सिंह व गजेंद्र सहित दो कॉलोनाइजरों ने बताया कि निगम और डीटीपी के कर्मचारी के कॉलोनी कटती है, उस समय पैसे लेते हैं, जो कॉलोनाइजर पैसे दे देता है, उस कॉलोनी में कुछ नहीं करते, जहां से पैसे नहीं मिलते, उस कॉलोनी में बार-बार तोड़फोड़ की जाती है। हांसी रोड पर घोघड़ीपुर ओवरब्रिज से पहले राइस मिल में एक कॉलोनी काटी हुई है, यहां पर मकानों का निर्माण भी हो रहा है।

इस कॉलोनी में कभी भी तोड़फोड़ नहीं की। ऐसी दर्जनों कॉलोनियों हैं, जहां डीटीपी ने कोई कार्रवाई नहीं की। जांच करवाई जाएगी कि प्रशासन के लोगों ने कितनी कॉलोनियों से पैसे लिए हैं। इसी तरह जीटी रोड पर ढाबे तोड़ने में भेदभाव किया गया है। कुछ ढाबों पर कार्रवाई कर दी और जो ढाबे बचे हैं, उन्हें नोटिस भी नहीं दिया जा रहा है।

पार्षद के खिलाफ कराया मामला दर्ज : डीटीपी ने विक्रम कुमार ने आरोप लगाया कि पार्षद बलविंद्र सिंह ने लोगों को भड़काया। ईंटे बरसाई। उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया है। उधर पार्षद बलिवंद्र का कहना है कि डीटीपी लोगों को गालियां दे रहे थे। डीटीपी के गालियों देने से लोग भड़के हैं। षार्षद ने कहा कि मेरे को भी चोटें आई हैं, कई इंटें लगी हैं। मैंने भी अपनी शिकायत थाना में दी है।

परिजन व लोग पहुंचे एसपी ऑफिस, डीटीपी का आरोप- पार्षद ने लोगों को भड़काया

पार्षद के खिलाफ कराया मामला दर्ज : डीटीपी ने विक्रम कुमार ने आरोप लगाया कि पार्षद बलविंद्र सिंह ने लोगों को भड़काया। ईंटे बरसाई। उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया है। उधर पार्षद बलिवंद्र का कहना है कि डीटीपी लोगों को गालियां दे रहे थे। डीटीपी के गालियों देने से लोग भड़के हैं। षार्षद ने कहा कि मेरे को भी चोटें आई हैं, कई इंटें लगी हैं। मैंने भी अपनी शिकायत थाना में दी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें