50 यात्रियों से भरी बस पलटी:लुधियाना से हरदोई(यूपी) जा रही मिनी बस ओवरटेक करते समय करनाल में खेतों में पलटी, शीशे तोड़कर निकाली सवारियां

करनाल7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मौक पर पहुंची पुलिस जांच करते हुए। - Dainik Bhaskar
मौक पर पहुंची पुलिस जांच करते हुए।

हरियाणा के करनाल जिले में गंजोगड़ी रोड पर निजी बस ओवरटेक करते समय खेतों में पलट गई। हादसे में 50 सवारियों को चोटें आईं। 4 को उपचार के लिए कल्पना चावला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। बस पंजाब के लुधियाना से उत्तर प्रदेश के हरदोई जा रही थी।

हादसा बस के ओवरलोड होने और ड्राइवर की लापरवाही की वजह से हुआ। बस में सवार लोगों के अनुसार, ओवर टेक करते समय बस खेतों में पलट गई। हादसे के बाद ड्राइवर और कंडक्टर दोनों ही मौके से फरार हो गए। बस में फंसी सवारियाें को शीशा तोड़कर आसपास के लोगों की मदद से बाहर निकाला।

हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया था। फिलहाल बस में सवार सभी लोगों को ग्रामीणों ने एक धर्मशाला में रखा हुआ है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। ड्राइवर और कंडक्टर की तलाश जारी ह

खेतों में पलटी बस।
खेतों में पलटी बस।

25 सीटर बस में 50 लोग सवार थे

प्रत्यक्षदर्शी सौरव शर्मा ने बताया कि वे भी डूयटी से घर आ रहा था। बस उससे थोड़ा आगे चल रही थी। मेरठ रोड पर निर्माण होने के कारण पूरा ट्रैफिक यहीं से जाता है। जब वे गांव गंजोगढ़ी और रावर के बीच पहुंचे तो सड़क किनारे एक कार खड़ी थी। बस चालक ने कार को ओवरटेक करने के लिए टर्न लिया तो संतुलन खो बैठा और बस पलट गई। चालक-परिचालक तुरंत मौके से फरार हो गए। हमने बस का शीशा तोड़कर सवारियों को बाहर निकाला। 25 सीटर मिनी बस से करीब 50 सवारियां निकलीं। सभी को चोटें आई हैं। 3-4 को ज्यादा चोटें होने के कारण ट्रॉमा सेंटर भेजा है। बाकी को गांव गंजोगढ़ी की धर्मशाला में लाया गया है।

प्रत्यक्षदर्शी सौरव शर्मा।
प्रत्यक्षदर्शी सौरव शर्मा।

11 बजे के करीब हुआ हादसा

यात्री शालिन्दर कुमार ने बताया कि हम पंजाब के लुधियाना से हरदोई उत्तर प्रदेश जा रहे थे। रात के करीब 11 बजने को थे कि अचानक हमारी बस पलट गई। हम सभी बस में एक जगह एक-दूसरे के ऊपर इकटठे हो गए। हादसे के तुरंत बाद चालक-परिचालक भाग गए। आसपास के लोगों ने हमें निकाला। हमारे सभी लोग सुरक्षित हैं। अब गांव की धर्मशाला में ही रुके हुए हैं।

पुलिस कर रही है जांच

एएसआई दीपक ने बताया कि बस के पलटने की सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची। वहां पर उन्हें सिर्फ पलटी हुई बस मिली। सवारियों और गाड़ी के चालक-परिचालक जा चुके थे। उपचार के लिए भर्ती करवाए जाने की बात सामने आई है। वहां पर पता लगया जाएगा। जांच की जाएगी। जिसकी गलती होगी, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...