पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रक्षाबंधन पर सवारियां रही कम:कुछ रूटों पर 10 से 12 यात्री होने पर चलाई बसें, आज भी चलेंगी अतिरिक्त बसें

करनाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
करनाल. बस स्टैंड पर एडवांस टिकट देते हुए।
  • बस स्टैंड पर सवारियों के एड्रेस नोट किए, लोगों ने पर्सनल व्हीकल का उपयोग किया ज्यादा

रक्षाबंधन पर बसों में सवारियों की भीड़ नहीं रही, लेकिन बसों की अतिरिक्त व्यवस्था के कारण अधिकारी 10 से 12 सवारियों पर ही बसों को चलाते रहे। इस बार बहनों का फ्री सफर नहीं होने के कारण भी भीड़ कम हुई। दूसरा कारण कोरोना के कारण सेफ्टी बरती गई है। लोगों ने अपने पर्सनल व्हीकल ज्यादा उपयोग किए हैं। पुराने बस स्टैंड से ही बसों का संचालन किया गया। एडवांस टिकट के साथ सवारियों के एड्रेस नोट किए गए, ताकि कोरोना केस के संबंधित रिकॉर्ड रखा जा सके।

रोडवेज कंडक्टर सतीश, रविंद्र ने बताया कि काफी महिलाओं काे अब भी फ्री यात्रा बंद करने का नहीं पता था। वह टिकट लेने से इंकार कर गई। उनको समझाया और दूसरी सवारियों ने बताया कि इस बार फ्री सफर नहीं है। तब जाकर उन्होंने टिकट ली। कैथल रूट्स पर ड्राइवर के गांव की दो बहनें मिल गई। उन्होंने चलती बस में ही ड्राइवर के साथ कंडक्टर को भी राखी बांध दी। इस तरह की बातें आपस में कर्मचारी करते रहे। इस बार लोगों ने पर्सनल व्हीकल का ज्यादा उपयोग किया।

इससे वह टाइम पर जाकर टाइम पर आ भी गए। रोडवेज बसों में उन्हें पता था कि बस चलने में टाइम ज्यादा ले सकती हैं। क्योंकि सवारियों की संख्या के अनुसार ही बसें चल रही हैं। करनाल से पानीपत, कैथल, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र -पिपली, अंबाला कैंट, पंचकूला, असंध के लिए बसें चलती रही। इन मार्गों पर सवारियों की संख्या भी रूटीन से ज्यादा रही, लेकिन बसों में भीड़ नहीं बन पाई। कोरोना काल में बसों की संख्या भी 60 से 66 हैं, जो सवारियों के अनुसार चक्कर लगा रही हैं।

मूनक, बडौली, गढ़ीबीरबल के लिए कम चलीं बसें
करनाल से मूनक, गढीबीरबल, बडौली जाने के लिए बस स्टैंड पर सवारियां बसें ढूंढ़ती रही, लेकिन बसें नहीं मिली। मूनक जाने वाली बुजुर्ग महिला सावित्री देवी ने बताया कि उसे मूनक जाना है, लेकिन कर्मचारी बताते हैं कि उस रूट्स पर बस नहीं चलती। अब वह बेटे के साथ वापस करनाल घर पर ही जाएंगी। सुनीता देवी ने बताया कि गढीबीरबल जाना है। एक घंटे से बस का इंतजार कर रहे हैं।

मास्क लगाकर व सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें
रक्षाबंधन के दिन रूटीन की तरह ही सवारियां रही हैं। अतिरिक्त बसों की व्यवस्था मंगलवार को भी रहेगी। मंगलवार को भी भीड़ होने की संभावना है। बसों में सफर कर रही सवारियों को कोरोना से बचाव के लिए रोजाना सेनिटाइज करवाया जाता है। सवारियों से अपील है कि वह भी मास्क लगाते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन करें। यदि किसी बस में 30 से 35 सवारियां बैठी हैं, उस बस में न बैठें। अगली बस का इंतजार करें। -अजय गर्ग, जीएम, रोडवेज करनाल।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें