दो बच्चों की हत्या के बाद खुदकुशी का मामला:पत्नी और उसके प्रेमी के खिलाफ केस दर्ज; धमकी देते थे- छाती पर ही रहकर दिखाएंगे, बच्चों को भी साथ ले जाएंगे

करनाल4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतकों के शव, जिनका पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार कर दिया गया है। - Dainik Bhaskar
मृतकों के शव, जिनका पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

हरियाणा के करनाल जिले के भादसो गांव में बच्चों को मारने के बाद खुदकुशी करने के मामले में पुलिस ने आरोपी पत्नी और उसके प्रेमी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। भाई की शिकायत मृतक के पत्नी व उसके प्रेमी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने, जान से मारने की धमकी देने समेत कई धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस दोनों आरोपियों की तलाश कर रही है। पोस्टमॉर्टम के पुलिस ने शव सौंपे तो परिजन उन्हें घर ले जाने की बजाय सीधे श्मशान ले गए, जहांं उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

पत्नी का पड़ोसी के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था

मृतक के भाई संजय कुमार ने बताया कि वह तीन भाई हैं। मृतक सुखविन्द्र कुमार सबसे छोटा है। उसकी शादी सीमा पुत्र राजिन्द्र कुमार सैनी वासी नसीर थाना कुन्जपुरा के साथ शादी करीब 8 साल पहले हुई थी। दोनों की एक लड़की 6 साल की कीर्ति और एक लड़का 3 साल का हिमांशु था। जिन्हें मारकर सुखविन्द्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

क्योंकि सुखविन्द्र की पत्नी सीमा का उसके पड़ोसी कर्णबीर पुत्र सोमदत के साथ प्रेम प्रसंग चला रहा था। सुखविन्द्र ने सीमा को कई बार समझाया था। उसके पिता ने भी सीमा को समझाने की कोशिश की थी कि तू गलत कदम उठा रही है। इससे हमारी बेइज्जती हो जाएगी। लेकिन सीमा ने न सुखविन्द्र की बात मानी और न ही हमारे पिता की सुनी।

सीमा बात-बात पर ताने मारती थी और कर्णबीर से शादी करने की धमकी देती थी। गत 25 जून को वह अपने मायके नसीरपुर गई थी और अपने साथ सारे जेवरात व नकदी लेकर चली गई थी। फिर पता चला कि 25 जून को ही सीमा अपने गांव नसीरपुर से कर्णबीर के साथ भाग गई थी। इसके बाद वे लगातार सुखविन्द्र को फोन करके धमकाते थे।

घर के सामने मकान लेकर रहने की धमकी देते थे
सीमा व कर्णबीर कहते थे कि वे दोनों शादी करके गांव भादसो मे ही आएंगे। घर के सामने ही छाती पर ही रहेंगे। दोनों बच्चो को भी छीन ले जाएंगे। इस वजह से सुखविन्द्र काफी परेशान रहता था। इसी परेशानी के चलते उसने दोनों बच्चों कीर्ति और हिमांशु को फांसी पर लटकाकर मार दिया और फिर खुद भी फंदे पर लटककर जान दे दी।

जानकारी देते हुए इन्द्री थाना के इंस्पेक्टर सचिन ने बताया कि पुलिस ने शिकायत के आधार पर मृतक की पत्नी सीमा व उसके प्रेमी कर्णबीर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मृतकों का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं। घटनास्थल की निरीक्षण करके साक्ष्य लिए गए हैं। जल्दी ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।