विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी:एक परिवार के बेटे को भतीजा व दूसरे को बेटी के साथ शादी करके भेजना था विदेश, दोनों से 25 लाख लिए

करनाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धोखाधड़ी की जानकारी देते हुए पीड़ित। - Dainik Bhaskar
धोखाधड़ी की जानकारी देते हुए पीड़ित।

हरियाणा के करनाल के गांव पनोड़ी में दो परिवारों से विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करने के मामले सामने आए हैं। दोनों परिवारों ने मां-बेटी पर 25 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। महिला ने एक परिवार के बेटे की अपनी बेटी के साथ शादी करवाई, जबकि दूसरे परिवार के बेटे का गोदनामा करवाकर विदेश भेजने का सपना दिखाया। विदेश भेजने के लिए एक परिवार से 15 लाख और दूसरे से 10 लाख रुपये ले लिए। पुलिस को शिकायत दी तो महिला ने अग्रिम जमानत ले ली और अपने वकील के साथ पुलिस के सामने जांच में शामिल हुई। वहीं शिकायतकर्ता परिवार ने पुलिस पर सुनवाई न करने का आरोप लगाया है।

पनोड़ी निवासी कांता ने बताया कि गांव अहर निवासी सुदेश उसके बेटे को गोदनामा पर भतीजा बनाकर विदेश ले जाने का सपना दिखाया। मेरे से 25 लाख रुपए में बातचीत हुई थी। उन्होंने सुदेश को 10 लाख रुपये ब्याज पर उठाकर और मकान बेचकर दिए हैं।

पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने की पीड़ा सुनते हुए शिकायतकर्ता।
पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने की पीड़ा सुनते हुए शिकायतकर्ता।

एसपी को भी दे चुके हैं शिकायत

पनोड़ी गांव निवासी रानी ने बताया कि गांव अहर निवासी सुदेश के साथ बालाजी के दरबार में उसकी पहचान हुई थी। वहां पर डेढ़ साल तक आते-जाते हुए उनकी खासी पहचान हो गई। सुदेश ने झांसा देते हुए उसके बेटे साहिल को अपनी बेटी के साथ विदेश भेजने को तैयार किया। सुदेश ने कहा कि कम पैसों में लड़का विदेश चला जाएगा। 15 लाख पहले दे दिए थे। रानी ने कहा कि कई बार शिकायत दे चुके हैं। एसपी के पास भी चक्कर लगा चुके हैं। कोई सुनवाई नहीं है। हमें बाहर निकाल देते हैं और महिला को अंदर बिठा रखते हैं। उससे पुलिस वाले बड़े प्यार से बात कर रहे हैं।

सभी आरोप गलत, जांच अधिकारी को देंगे सबूत

सुदेश के वकील विकास राणा ने बताया कि सुदेश व उसकी बेटी पर लगाए गए सभी आरोप गलत हैं। उसकी बेल करवाई हुई है। बेल के अनुसार महिला को आज शामिल जांच होना था। जिसके लिए वो सभी पहुंचे हैं। पूरे दस्तावेज आईओ को उपलब्ध करवा दिए जाएंगे।

दो ने विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी की शिकायत दी

हेड कांस्टेबल देवेंद्र कुमार ने बताया कि उनके पास दो शिकायत आई हैं। दोनों में अहर गांव निवासी सुदेश के खिलाफ विदेश भेजने के नाम धोखाधड़ी करने का आरोप है।