पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ऑनलाइन ठगी के नहीं रुक रहे मामले:रिश्तेदार बन लिंक भेज करवाया क्लिक, 26900 रुपए निकाले, अज्ञात पर केस दर्ज

करनाल23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मोबाइल पर लिंक भेज की ठगी

मोबाइल पर रिश्तेदार बनकर लिंक भेजकर क्लिक करवाया गया और बैंक अकाउंट्स से 26 हजार 900 रुपए निकाल लिए गए हैं। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

गांव बीरडंडारी के माई राम ने शिकायत दी कि 26 मई को मेरे पास मोबाइल नंबर पर फोन कॉल आई। जोकि फोन पर बोलने वाले व्यक्ति ने मुझसे मेरा नाम लेते हुए कहा कि माई राम जी कैसे हो और मेरा हाल – चाल पूछा, वह आरोपी की बातों में आ गया। मैंने सोचा कि किसी रिश्तेदार का फोन होगा। मैने भी उसका हाल-चाल पूछा तथा फोन पर बात करने वाले की बोली यूपी एरिया की थी। जिस कारण मैंने सोचा मेरे रिश्तेदार शोभा का फोन है, बोल रहा है तो उसने कहा कि हां मैं शोभा बोल रहा हूं।

इस प्रकार की बातें करते हुए मुझसे कहा कि मैं फोन-पे के माध्यम से आपके खाते में 49 हजार 990 रुपए भिजवाता हूं और आप ये पैसे मुझे वापिस मेरे नंबर / खाते में भेज देना। जोकि मैने उसके ऊपर विश्वास करते हुए उसे पैसे भेजने के लिए हां कर दी। जिस पर एक लिंक आया, जोकि मेरे खाते में इतने पैसे ना होने के कारण यह राशि आरोपी के खाते में ना जा सकी। इस पर मैंने उसे फोन करके कहा कि आपके पैसे मेरे खाते में नहीं आए हैं तो उसने कहा कि पेमेंट अटक गई होगी।

आपके खाते में कितनी राशि है तो मैंने उसे बताया कि मेरे खाते में तो 26 हजार 900 रुपए है, जिस पर आरोपी ने कहा कि मैं आपको 25 हजार रुपए भिजवाता हूं और उसने मेरे 25 हजार रुपए का एक लिंक भेजा, जिस पर मैंने ओके पास किया तो मेरे खाते से 25 हजार रुपए कट गए।

इसी दौरान उसने फिर से मेरे पास 1900 रुपए का लिंक भेजा, जोकि उस पर क्लिक करते ही मेरे खाते से 1900 रुपए और कट गए। मैंने आरोपी से इस बारे में बात की तो आरोपी ने मेरे साथ मजाक करना शुरू कर दिया। इस पर मुझे अपने साथ हुए धोखे का अहसास हुआ। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है।

खबरें और भी हैं...